जर्मनी में आईसीयू में भर्ती होने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़ी |

जर्मनी में आईसीयू में भर्ती होने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़ी

जर्मनी में आईसीयू में भर्ती होने वाले संक्रमितों की संख्या बढ़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : December 1, 2021/7:21 pm IST

बर्लिन, एक दिसंबर (एपी) जर्मनी में अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती होने वाले कोविड-19 मरीजों की संख्या में इजाफे के बीच ”इंटेनसिव केयर एसोसिएशन” ने तत्काल राष्ट्रीय स्तर के प्रतिबंध लागू करने का आह्वान किया है। साथ ही चेताया कि क्रिसमस से पहले ऐसे कोविड-19 मरीजों की संख्या उच्च स्तर पर पहुंच जाएगी, जिन्हें गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती करने की आवश्यकता होगी।

कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में हालिया वृद्धि को ध्यान में रखते हुए जर्मनी की सरकार वायरस की रोकथाम के लिए बृहस्पतिवार को नये उपायों पर निर्णय ले सकती है। नामित चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने कहा कि वह अगले साल प्रत्येक व्यक्ति द्वारा कोविड-रोधी टीका लगवाना अनिवार्य करने के प्रस्ताव का समर्थन करेंगे।

एसोसिएशन ने बुधवार को कहा कि क्रिसमस से पहले 6,000 से अधिक कोविड-19 मरीजों को आईसीयू में भर्ती करने की जरूरत पड़ सकती है। इसने कहा कि केवल पिछले सप्ताह ही 2,300 से अधिक नए मरीजों को आईसीयू में भर्ती किया गया।

एसोसिएशन ने बूस्टर खुराक समेत प्रतिदिन कम से कम 10 लाख टीके लगाने का आह्वान किया है। हालांकि, जर्मनी में हालिया दिनों में टीकाकरण की रफ्तार बढ़ी है लेकिन अभी भी पिछले सप्ताह के दौरान प्रतिदिन औसतन 6,60,000 खुराक दी गईं।

जर्मनी में बुधवार को कोविड-19 के 446 मरीजों की मौत हो गई, जोकि फरवरी के बाद एक दिन में सर्वाधिक संख्या है। देश में इस घातक वायरस के कारण अब तक 1,01,790 लोगों की मौत हो चुकी है।

एपी शफीक पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)