कराची में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प, एक की मौत

कराची में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प, एक की मौत

: , January 27, 2022 / 02:35 PM IST

कराची, 27 जनवरी (भाषा) पाकिस्तान के कराची में स्थानीय महापौरों की शक्तियों को सीमित करने से जुड़े एक कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों की बुधवार रात पुलिस से हिंसक झड़प हो गई। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि झड़प में एक प्रदर्शनकारी मारा गया, जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, कराची में जारी विरोध-प्रदर्शन उस वक्त हिंसक हो गया, जब पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सरकारी दफ्तरों की तरफ कूच करने से रोकने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। राजनीतिक दलों ने पुलिस की इस कार्रवाई की कड़ी निंदा की है।

मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के नेताओं ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस की कार्रवाई में घायल पार्टी कार्यकर्ता मोहम्मद असलम की अस्पताल में मौत हो गई। एमक्यूएम के अनुसार, हिंसा में दर्जनों लोग घायल हुए हैं, जिनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

कराची के प्रमुख राजनीतिक दलों में शुमार एमक्यूएम पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व वाली संघीय सरकार की सहयोगी है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पार्टी ने प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का आह्वान किया है। बृहस्पतिवार को मृतक कार्यकर्ता के जनाजे में हजारों लोगों के शामिल होने की संभावना है।

एपी पारुल आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)