पोप ने इस्तीफे की अफवाहों का खंडन किया |

पोप ने इस्तीफे की अफवाहों का खंडन किया

पोप ने इस्तीफे की अफवाहों का खंडन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : July 4, 2022/7:47 pm IST

रोम, चार जुलाई (एपी) पोप फ्रांसिस ने उन अफवाहों का खंडन किया है जिसमें कहा गया है कि वह निकट भविष्य में इस्तीफा देने की योजना बना रहे हैं। हालांकि,उन्होंने इस महीने के अंत में कनाडा की यात्रा के बाद मॉस्को और कीव की यात्रा करने की उम्मीद जताई।

पोप फ्रांसिस ने सोमवार को प्रकाशित ‘रायटर्स’ को दिए गए अपने साक्षात्कार में कहा कि यह विचार उनके दिमाग में कभी आया ही नहीं कि वह गर्मी के अंत तक योजनाबद्ध सेवानिवृत्ति का ऐलान करें।

हालांकि, उन्होंने इस बात को एक बार फिर दोहराया कि वह किसी दिन पद छोड़ सकते हैं, जैसा कि पोप बेनेडिक्ट 16वें ने वर्ष 2013 में किया था।

उन्होंने खुलासा किया कि उनके घुटने की परेशानी, जिसके कारण उन्हें एक महीने से अधिक समय तक व्हीलचेयर का उपयोग करना पड़ा, एक छोटे फ्रैक्चर के कारण हुई। यह फ्रैक्चर तब हुआ, जब उन्होंने घुटने की मांसपेशी में सूजन के बावजूद अजीब तरह से कदम रखा।

उन्होंने कहा कि यह लेजर और चुंबकीय चिकित्सा के साथ धीरे-धीरे बेहतर हो रहा है। फ्रांसिस इस सप्ताह कांगो और दक्षिण सूडान जाने वाले थे, लेकिन उन्हें यात्रा रद्द करनी पड़ी। चिकित्सकों ने कहा कि उन्हें और उपचार की आवश्यकता है।

पोप ने कहा कि वह 24-30 जुलाई को कनाडा की यात्रा करेंगे और उन्होंने उम्मीद जताई कि इसके कुछ समय बाद वह मॉस्को और यूक्रेन की यात्रा करेंगे।

एपी संतोष दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers