पाकिस्तान में रमजान के दौरान 12 घंटे तक की बिजली कटौती: मीडिया |

पाकिस्तान में रमजान के दौरान 12 घंटे तक की बिजली कटौती: मीडिया

पाकिस्तान में रमजान के दौरान 12 घंटे तक की बिजली कटौती: मीडिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : April 22, 2022/6:46 pm IST

इस्लामाबाद, 22 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान में नागरिकों को रमजान के पवित्र महीने के दौरान भी एक दिन में 12 घंटे तक बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। बिजली उत्पादन के लिए ईंधन की अनुपलब्धता और प्रमुख बिजली संयंत्रों में से कुछ का रखरखाव नहीं होने के चलते पाकिस्तान गंभीर ऊर्जा संकट का सामना कर रहा है। यह जानकारी मीडिया की खबरों से मिली।

बृहस्पतिवार को बिजली कटौती के चलते लोगों को इफ्तारी और सेहरी के समय भी मुश्किलों को सामना करना पड़ा। बिजली कंपनी के-इलेक्ट्रिक (केई) ने विभिन्न क्षेत्रों में कई घंटों तक बिजली की कटौती के साथ लंबी अवधि के ‘‘लोड प्रबंधन’’ की घोषणा की।

डॉन अखबार ने केई के एक एसएमएस का हवाला देते हुए कहा, ‘‘राष्ट्रीय ग्रिड में कमी के कारण, आपके क्षेत्र में लोड प्रबंधन किया गया है।’’

बिजली विभाग के अधिकारियों ने कहा, ‘‘बारिश नहीं होने के कारण पनबिजली का कम उत्पादन और गर्मी बढ़ने के कारण बिजली की मांग में वृद्धि हुई है, व्यस्त समय में बिजली की मांग बढ़कर 19,000 मेगावाट हो गई। हालांकि, दिन के दौरान मांग 16,000 मेगावाट है।’’

‘द न्यूज इंटरनेशनल’ के अनुसार, कराची, हैदराबाद, रावलपिंडी, लाहौर, फैसलाबाद और सियालकोट जैसे शहरों में 4-10 घंटे की बिजली कटौती हो रही है वहीं ग्रामीण क्षेत्रों को 10-12 घंटे तक की कटौती का सामना करना पड़ रहा है।

भाषा अमित अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)