राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की भारत की तारीफ, बोले-कोरोना जांच के मामले में भारत दुनिया का दूसरा देश | President Donald Trump praised India, said India is the second country in the matter of Corona investigation

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की भारत की तारीफ, बोले-कोरोना जांच के मामले में भारत दुनिया का दूसरा देश

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की भारत की तारीफ, बोले-कोरोना जांच के मामले में भारत दुनिया का दूसरा देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : August 28, 2020/1:25 pm IST

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की तारीफ करते हुए कहा है कि अमेरिका ने किसी भी अन्य देश के मुकाबले सबसे ज्यादा कोविड-19 जांचें की हैं और भारत उसके बाद दूसरे नंबर का देश है। रिपब्लिकन पार्टी से फिर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने के लिए रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (RNC) में अपने स्वीकृति भाषण में ट्रंप ने कहा कि कोविड-19 की जांच भारत से चार करोड़ ज्यादा अमेरिका ने की है।

ये भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा विवाद पर विदेश मंत्री जयशंकर का बड़ा बयान, कहा- लद्दाख में स्थि…

उन्होंने कहा, हमने कॉन्वलेसेंट प्लाज्मा के तौर पर जानी जाने वाली शक्तिशाली एंटीबॉडी उपचार समेत कई प्रकार के प्रभावी उपचारों को विकसित किया है। ट्रंप ने कहा, आपने यह देखा होगा जब रविवार रात हमने घोषणा की थी कि हम हजारों-हजार जीवन को बचाएंगे। चिकित्सीय प्रगति की बदौलत हमने मृत्यु दर को कम कर लिया है। और अगर आप संख्याओं को देखेंगे तो पाएंगे कि अप्रैल के बाद से यह 80 प्रतिशत तक घट गई है।

ये भी पढ़ें: रईस देशों ने बनने से पहले ही बुक कर दी कोरोना वैक्सीन की 2 अरब डोज,…

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में मौजूद करीब 1000 समर्थकों के समूह को यह भाषण दिया, उन्होंने कहा कि अमेरिका में विश्व के किसी अन्य देश की तुलना में मृत्यु दर सबसे कम है। राष्ट्रपति ने कहा, यूरोपीय संघ की मृत्यु दर हमसे तीन गुणा अधिक है लेकिन आपको यह सुनने को नहीं मिलेगा। वे इसके बारे में नहीं लिखते हैं। वे लिखना नहीं चाहते हैं। वे नहीं चाहते कि आप चीजों को समझें।

ये भी पढ़ें: चीन-PAK मिलकर बना रहे ये खतरनाक जैविक हथियार, 5 सालों से चल रहा काम…

अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस वैश्विक महामारी के लिए चीन को जिम्मेदार बताया, साथ ही नर्सों एवं प्रथम प्रतिक्रिया देने वालों का धन्यवाद किया। अपने भाषण में उन्होंने चंद्रमा पर प्रथम महिला को भेजे जाने की भी जानकारी दी और फिर से चुने जाने पर अंतरिक्ष में अमेरिकी आकांक्षाओं के नये युग की शुरुआत करने का भी वादा किया।