लिट्टे के संभावित हमले की खबर के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई जा रही : श्रीलंका |

लिट्टे के संभावित हमले की खबर के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई जा रही : श्रीलंका

लिट्टे के संभावित हमले की खबर के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई जा रही : श्रीलंका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 15, 2022/3:02 pm IST

कोलंबो, 15 मई (भाषा) श्रीलंका ने रविवार को कहा कि प्रतिबंधित संगठन ‘लिट्टे’ के हमला करने की योजना के बारे में मीडिया में आई खबरों के मद्देनजर देश की सुरक्षा मजबूत करने के लिए सभी प्रयास किये जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि भारतीय मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं कि लिबरेशन टाईगर्स ऑफ तमिल ईलम (लिट्टे) 18 मई को श्रीलंका पर हमला कर सकता है।

गौरतलब है कि 18 मई 2009 को श्रीलंका में गृहयुद्ध समाप्त हुआ था और इस दिन मुल्लिवैकल दिवस मनाया जाता है।

आर्थिक संकट से देश को उबारने में असफल रहने के आरोपों का सामना कर रहे राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को लिट्टे के साथ 30 साल तक चले गृहयुद्ध को समाप्त करने का श्रेय दिया जाता है।

श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि 13 मई को ‘द हिंदू’ अखबार में प्रकाशित खबर में भारतीय खुफिया एजेंसियों के हवाले से बताया गया कि लिट्टे श्रीलंका पर 18 मई को हमला कर सकता है।

बयान में कहा गया, “भारतीय खुफिया एजेंसियों ने श्रीलंका को बताया कि यह सूचना एक सामान्य जानकारी के तौर पर दी गई है और इस संबंध में जांच की जाएगी तथा इस सिलसिले में की गई कार्रवाई से श्रीलंका को अवगत कराया जाएगा।”

मंत्रालय ने कहा, “राष्ट्रीय सुरक्षा के संबंध में प्राप्त सभी सूचनाओं की जांच की जाएगी और सुरक्षा मजबूत करने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं।”

भाषा यश सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)