अंतरराष्ट्रीय यात्रा पाबंदियों में ढील देगा सिंगापुर : प्रधानमंत्री ली |

अंतरराष्ट्रीय यात्रा पाबंदियों में ढील देगा सिंगापुर : प्रधानमंत्री ली

अंतरराष्ट्रीय यात्रा पाबंदियों में ढील देगा सिंगापुर : प्रधानमंत्री ली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : March 24, 2022/3:02 pm IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 24 मार्च (भाषा) सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप के चलते पैदा हुई स्थिति के अब बखूबी नियंत्रण में रहने के मद्देनजर एक अप्रैल से अंतरराष्ट्रीय यात्रा से जुड़ी पाबंदियों में ढील दी जाएगी।

ली ने कहा कि यात्रा के लिए जांच एवं पृथक-वास की जरूरतें अत्यधिक कारगर की गई हैं। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि एक सरलीकृत टीकाकरण यात्रा ढांचा सिंगापुर के लोगों को लगभग कोविड-19 से पहले जैसी स्थिति में विदेश यात्रा करने देगा।

उन्होंने कहा कि इस तरह का ढांचा सिंगापुर में आने वाले, पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके यात्रियों के लिए ज्यादातर पाबंदियों को भी हटा देगा। ली ने कहा कि यह कोविड-19 के साथ रहने की दिशा में एक निर्णायक कदम होगा।

चैनल न्यूज एशिया ने ली को उद्धृत करते हुए कहा, ‘‘यह सिंगापुर को फिर से विश्व से जोड़ देगा। यह कारोबार, विशेष रूप से पर्यटन क्षेत्र को बहुप्रतीक्षित प्रोत्साहन देगा तथा सिंगापुर को एक व्यापार एवं विमानन केंद्र के रूप में अपना दर्जा फिर से हासिल करने में मदद करेगा।’’

सिंगापुर के नागर विमानन प्राधिकरण ने कहा है कि सीमाओं को पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके यात्रियों के लिए फिर से खोला जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा, ‘‘हमें सतर्क रहना होगा क्योंकि कोविड-19 अब भी और आश्चर्यचकित कर सकता है।’’

देश के कोविड प्रबंधन उपायों के तहत अन्य बदलावों में घर से काम कर सकने वाले 75 प्रतिशत तक कर्मचारियों को कार्यस्थल पर लौटने की अनुमति देना शामिल है।

इस बीच, सिंगापुर में बुधवार को कोविड के 8,940 नये मामले सामने आये, जबकि छह संक्रमितों की मौत हो गई।

भाषा

सुभाष मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers