दक्षिण अफ्रीका में निर्माणाधीन इमारत के ढह जाने से पांच श्रमिकों की मौत, 49 मलबे में दबे |

दक्षिण अफ्रीका में निर्माणाधीन इमारत के ढह जाने से पांच श्रमिकों की मौत, 49 मलबे में दबे

दक्षिण अफ्रीका में निर्माणाधीन इमारत के ढह जाने से पांच श्रमिकों की मौत, 49 मलबे में दबे

:   Modified Date:  May 7, 2024 / 04:03 PM IST, Published Date : May 7, 2024/4:03 pm IST

केपटाउन (दक्षिण अफ्रीका), सात मई (एपी) दक्षिण अफ्रीका के एक तटीय शहर में एक निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत के ढह जाने की घटना में मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़ कर पांच हो गयी जबकि 49 श्रमिक अब भी मलबे में फंसे हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बचावकर्मी 12 घंटे से अधिक समय से तलाश एवं बचाव कार्य में लगे हैं एवं अब तक 21 श्रमिकों को मलबे से निकाला गया है जिनमें से करीब 11 श्रमिक गंभीर रूप से घायल हैं।

उनके अनुसार, मंगलवार को मृतकों की संख्या पांच हो गयी तथा 49 श्रमिक अब भी मलबे में दबे हैं।

अधिकारियों के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन से करीब 400 किलोमीटर दूर पूरब में जॉर्ज शहर में सोमवार को दोपहर में यह निर्माणधीन पांच मंजिला भवन ढह गया था।

उनके मुताबिक, घटनास्थल पर आपात एवं अन्य संबंधित विभागों के 100 से अधिक कर्मी तलाश एवं बचाव कार्य में लगे हैं और वे खोजी कुत्तों की मदद ले रहे हैं। माना जा रहा है कि कुछ श्रमिकों की मलबे के नीचे दबकर मौत हो गयी। मलबा हटाने के लिए बड़ी क्रेन एवं अन्य भारी मशीनें लगायी गयी हैं।

जॉर्ज नगर निगम के अनुसार, जब यह भवन ढहा तब वहां 75 श्रमिक काम कर रहे थे। श्रमिकों के परिवार एवं मित्र निगम के कार्यालय के आसपास इकट्ठा हो गये हैं।

कार्यकारी मेयर लियोन वान वायक ने कहा, ‘‘ हमारी संवेदना एवं सहानुभूति शोकसंतप्त लोगों एवं उन सभी प्रभावित परिवारों के प्रति है जो अपने प्रियजनों के बारे में सूचना का इंतजार कर रहे हैं।’’

एपी राजकुमार मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)