गुड फ्राइडे पर श्रीलंका में अत्यंत चौकसी, गिरजाघरों के आसपास सुरक्षा चाक-चौबंद |

गुड फ्राइडे पर श्रीलंका में अत्यंत चौकसी, गिरजाघरों के आसपास सुरक्षा चाक-चौबंद

गुड फ्राइडे पर श्रीलंका में अत्यंत चौकसी, गिरजाघरों के आसपास सुरक्षा चाक-चौबंद

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 01:52 PM IST, Published Date : March 29, 2024/1:52 pm IST

कोलंबो, 29 मार्च (भाषा) श्रीलंका में शुक्रवार को ‘गुड फ्राइडे’ के मौके पर गिरजाघरों के आसपास विशेष मुस्तैदी रखी जा रही है और देश में विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस प्रवक्ता निहाल थालदुवा ने बताया कि ‘गुड फ्राइडे’ के अवसर पर देशभर में 6,000 से अधिक पुलिसकर्मी, 3,000 से अधिक जवान और 400 से अधिक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के सदस्यों को तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने विशेष सुरक्षा के लिए 2,268 गिरजाघरों की पहचान की है जहां गुड फ्राइडे की प्रार्थना सभा आयोजित की जा रही हैं।’’

पुलिस ने गिरजाघरों के आसपास किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि का संदेश देने के लिए विशेष हॉटलाइन शुरू की है।

पुलिस ने कहा कि 2019 में ईस्टर रविवार के दिन हुए आत्मघाती बम विस्फोट के पांच वर्ष पूरे होने के मौके पर हर तरह की सतर्कता बरती जा रही है।

इस बीच, मध्य कोलंबो के मालीगावाट्टा में मजिस्ट्रेट अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना को बयान दर्ज कराने के वास्ते 4 अप्रैल को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया है।

इससे पहले पुलिस की सीआईडी शाखा ने 2019 के ईस्टर रविवार बम हमले के दौरान सिरीसेना की सार्वजनिक टिप्पणियों को लेकर पिछले हफ्ते दर्ज उनके एक बयान की जानकारी अदालत में दी थी।

सिरीसेना ने कहा था कि उन्हें पता है कि 2019 में ईस्टर रविवार के दिन विस्फोट किसने किए थे।

तत्कालीन राष्ट्रपति सिरीसेना रक्षा मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे थे और उन पर हमलों की पूर्व खुफिया जानकारी होने के बावजूद उन्हें रोकने के लिए सक्रियता नहीं दिखाने का आरोप लगा था।

हमलों के लिए आईएसआईएस से जुड़े एक स्थानीय जिहादी संगठन को जिम्मेदार ठहराया गया था।

भाषा वैभव मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)