श्रीलंका की विपक्षी पार्टी जेवीपी ने सरकार से विस्फोट की कथित धमकी का विवरण साझा करने को कहा |

श्रीलंका की विपक्षी पार्टी जेवीपी ने सरकार से विस्फोट की कथित धमकी का विवरण साझा करने को कहा

श्रीलंका की विपक्षी पार्टी जेवीपी ने सरकार से विस्फोट की कथित धमकी का विवरण साझा करने को कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 4, 2022/7:43 pm IST

कोलंबो, चार जुलाई (भाषा) श्रीलंका में विपक्षी दल जनता विमुक्ती पेरामुना (जेवीपी) ने सोमवार को सरकार से आग्रह किया कि वह विस्फोट की कथित धमकी से संबंधित जानकारी को साझा करे। इस धमकी का ज़िक्र लिट्टे की ओर से पांच जुलाई को मनाए जाने वाले ‘ब्लैक टाइगर’ दिवस से पहले पुलिस प्रमुख और रक्षा मंत्रालय के सचिव के बीच पत्राचार में हुआ है।

जेवीपी नेता अनुरा कुमार दिशानायके ने पत्रकारों से कहा कि पुलिस प्रमुख सीडी विक्रमरत्न ने रक्षा मंत्रालय के सचिव कमल गुणारत्ने को 27 जून को लिखे एक पत्र में उन्हें कथित धमकी को लेकर आगाह किया है।

दिशानायके ने दावा किया कि एक अज्ञात विदेशी खुफिया एजेंसी ‘ब्लैक टाइगर’ दिवस के मौके पर पांच या छह जुलाई को या तो उत्तरी और पूर्वी क्षेत्र में या दक्षिणी क्षेत्र में विस्फोट कर सकती है। उन्होंने विदेशी एजेंसी का नाम नहीं बताया।

उक्त पत्र में पुलिस प्रमुख की ओर से रक्षा सचिव को मुहैया कराई गई जानकारी के मुताबिक, जाफना में स्थित सभी विदेशी प्रतिष्ठानों के समस्त कर्मचारियों और अन्य वीआईपी को दो दिन तक घरों में ही रहने की सलाह दी गई है।

दिशानायके ने सरकार से आग्रह किया कि इस जानकारी का कैसे पता चला, इसका पूरा ब्यौरा साझा किया जाए या यह मौजूदा आर्थिक एवं ईंधन संकट को लेकर चल रहे प्रदर्शनों को नियंत्रित करने की सरकार की कोशिश है?

लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (एलटीटीई या लिट्टे) ने पांच जुलाई 1987 को पहला आत्मघाती हमला किया था। इसकी याद में जुलाई के शुरू में ‘ब्लैक टाइगर वीक’ मनाया जाता है। एलटीटीई ने श्रीलंका के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्र में पृथक तमिल राज्य की स्थापना के लिए 30 साल तक हिंसक अभियान चलाया था।

एलटीटीई को मई 2009 में हरा दिया गया था।

भाषा नोमान वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers