पाकिस्तान में कार्यरत विदेशी नागरिकों की सुरक्षा के लिये योजना बनाएंगे: शहबाज शरीफ |

पाकिस्तान में कार्यरत विदेशी नागरिकों की सुरक्षा के लिये योजना बनाएंगे: शहबाज शरीफ

पाकिस्तान में कार्यरत विदेशी नागरिकों की सुरक्षा के लिये योजना बनाएंगे: शहबाज शरीफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : April 27, 2022/4:54 pm IST

इस्लामाबाद, 27 अप्रैल (भाषा) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि वह कराची में चीनी नागरिकों पर हुए आत्मघाती हमले के मद्देनजर वह चीन के लोगों और पाकिस्तान में काम करने वाले अन्य विदेशियों की सुरक्षा के लिए योजना तैयार करने को लेकर बैठक करेंगे।

पाकिस्तान के प्रतिष्ठित कराची विश्वविद्यालय के कन्फ्यूशियस संस्थान में मंगलवार को बुर्का पहने एक आत्मघाती महिला हमलावर ने एक कार को विस्फोट कर उड़ा दिया जिसमें तीन चीनी नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए।

डॉन न्यूज की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास में इफ्तार के दौरान वरिष्ठ पत्रकारों से बातचीत करते हुए शरीफ ने कराची में चीनी नागरिकों पर आत्मघाती हमले को लेकर चिंता व्यक्त की।

शरीफ ने कहा कि सऊदी अरब की अपनी यात्रा के तुरंत बाद, वह देश में चीनी नागरिकों के साथ साथ अन्य विदेशी नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने की योजना तैयार करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

प्रधानमंत्री बृहस्पतिवार को अपनी पहली आधिकारिक विदेश यात्रा पर सऊदी अरब के लिए रवाना होंगे, जहां उनका सऊदी नेतृत्व के साथ बातचीत करने का कार्यक्रम है। यात्रा के दौरान, शहबाज मक्का जाकर उमरा भी करेंगे।

भाषा जोहेब उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)