ब्रिटेन: ‘मूर्खतापूर्ण हिंसा’ के खिलाफ एक साथ आईँ लेस्टर में रहने वाली दक्षिण एशियाई मूल की महिलाएं |

ब्रिटेन: ‘मूर्खतापूर्ण हिंसा’ के खिलाफ एक साथ आईँ लेस्टर में रहने वाली दक्षिण एशियाई मूल की महिलाएं

ब्रिटेन: ‘मूर्खतापूर्ण हिंसा’ के खिलाफ एक साथ आईँ लेस्टर में रहने वाली दक्षिण एशियाई मूल की महिलाएं

: , November 29, 2022 / 08:46 PM IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, 25 सितंबर (भाषा) ब्रिटेन के लेस्टर शहर में दक्षिण एशियाई मूल की महिलाएं भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद शहर की सड़कों पर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के पुरुषों के बीच हुई हिंसा को “मूर्खतापूर्ण” करार देते हुए इससे निपटने के लिए साथ आई हैं।

पूर्वी इंग्लैंड क्षेत्र की इन समुदाय नेताओं और स्थानीय नेताओं ने शनिवार को लेस्टर को रहने और काम करने के लिए एक अच्छी जगह करार देते हुए “घृणा से भरी हिंसा” से निपटने का संयुक्त आह्वान किया।

स्थानीय मीडिया में आईं खबरों के अनुसार, वे मध्य लेस्टर में स्थित टाउन हॉल के बाहर एकत्र हुईं, जहां भारतीय मूल की काउंसलर रीता पटेल ने एक संयुक्त बयान पढ़ा।

बयान में कहा गया है, “लेस्टर में रहने वाली एशियाई महिलाओं के रूप में हम इस शहर के लोगों से एकजुट रहने और पिछले सप्ताह हमारे समुदाय को अलग करने वाली मूर्खतापूर्ण हिंसा का विरोध करने का आह्वान करते हैं। हम अपने शहर में नफरत और हिंसा करने वालों की निंदा करते हैं। आप हमें विभाजित करने के प्रयासों में सफल नहीं होंगे।”

बयान में कहा गया है कि आपकी दादी, माता, बहनों, मौसी, बेटियों और दोस्तों के रूप में हम सामूहिक एकजुटता में एक साथ आए हैं ताकि “हमारे महान शहर को प्रभावित करने वाली मूर्खतापूर्ण हिंसा पर लगाम लगाई जा सके।”

भाषा जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)