Punjabi rapper Sidhu Musewala was murdered

Year Year Ender 2022: पंजाबी रैपर सिद्धू मूसेवाला की हुई थी हत्या…. हर कोई रह गया था हैरान

Punjabi rapper Sidhu Musewala was murdered : Year Year Ender 2022: पंजाबी रैपर सिद्धू मूसेवाला की हुई थी हत्या.... हर कोई रह गया था हैरान

Edited By :   Modified Date:  December 31, 2022 / 01:32 PM IST, Published Date : December 31, 2022/1:30 pm IST

Year Year Ender। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या से हर कोई हैरान रह गया था। सिद्धू मूसेवाला की हत्या से कई सारे रहस्यों से पर्दा उठा था। सिद्धू मूसेवाला की हत्या का कनेक्शन भारत के अलावा विदेशों से भी था। पुलिस को उनकी हत्या करने वाले आरोपी को पकड़ने में काफी मशक्क्त करनी पड़ी थी।

सूत्रों का कहना है कि आठ ‘शार्प शूटर’ की भी पहचान की गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी की पहचान संदीप उर्फ केंकड़ा के रूप में हुई है जो हरियाणा में सिरसा जिले के कलांवाली गांव का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि संदेह है कि संदीप ने ही मूसेवाला के हत्यारों को गायक की आवाजाही के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई। सूत्रों ने बताया कि हत्यारों ने मूसेवाला की जासूसी करने के लिए संदीप का सहारा लिया।

Read More : अभिनेत्री रिया का किया गया अंतिम संस्कार, पुलिस के शक के घेरे में आया ये करीबी

वहीं, पुलिस ने इस मामले में दविंदर उर्फ काला को हरियाणा के फतेहाबाद से रविवार शाम को पकड़ा । पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि हत्या में शामिल दो संदिग्ध कथित रूप से काला के साथ थे। पंजाब पुलिस ने तीन जून को फतेहाबाद से दो संदिग्धों को पकड़ा था और मूसेवाला की हत्या में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

पुलिस ने मानसा जिले में मूसेवाला की हत्या के दो दिन बाद मंगलवार को इस मामले में पहली गिरफ्तारी की थी। गिरफ्तार आरोपी मनप्रीत सिंह पर हमलावरों को साजो-सामान मुहैया कराने का आरोप है।

Year Year Ender : इस बीच, सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इस हत्याकांड से जुड़े आठ ‘शार्प शूटर’ की भी पहचान की है जोकि पंजाब, हरियाणा और महाराष्ट्र समेत देश के अलग-अलग राज्यों से हैं। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों से पूछताछ भी की है और अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस ने मूसेवाला की हत्या में शामिल दोषियों को पकड़ने के लिए कम से कम 15 टीम गठित की हैं।

वहीं, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं का मूसेवाला के परिवार से मुलाकात करना जारी है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने सोमवार को मानसा जिले में स्थित मूसेवाला के घर पहुंचकर गायक के परिवार से मुलाकात की।

Read More : पुलिस विभाग में हुआ बड़ा फेरबदल, 11 IPS अधिकारीयों का हुआ तबादला

पायलट ने कहा, ‘‘किसी पिता के लिए अपने जवान बेटे की ऐसी मौत देखने से बड़ा दर्द कुछ और नहीं हो सकता। हर कोई इस घटना में न्याय चाहता है।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को इस घटना की जड़ तक पहुंचकर दोषियों को कड़ी सजा दिलाना सुनिश्चित करना चाहिए।

पंजाब के मानसा जिले में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी। राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती किए जाने के बाद यह घटना हुई। इस हमले में मूसेवाला के एक चचेरे भाई और एक मित्र भी घायल हो गए, जो उनके साथ जीप में यात्रा कर रहे थे।

मूसेवाला उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा पंजाब पुलिस ने अस्थायी रूप से हटा दी थी या कम कर दी थी। पंजाब पुलिस के मुताबिक, मूसेवाला की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ है। गिरोह के सदस्य और कनाडा में रह रहे गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers