12 illegal Power connection cut of police station againt tos cut of lineman challan

लाइनमैन का चालान काटना UP पुलिस को पड़ा महंगा, काटे थाने के 12 अवैध कनेक्शन, चारों तरफ छाया अंधेरा

12 illegal Power connection cut of police station : एक नहीं दो नहीं बल्कि थाने में लगे 12 अवैध कनेक्शन की बिजली काट दी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 30, 2022/2:47 pm IST

बदायूं। 12 illegal Power connection cut of police station उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक अजीब मामला सामने है। यहां एक पुलिस कर्मी को लाइनमैन का चालान कटना महंगा पड़ गया। नाराज लाइनमैन के साथियों ने एक नहीं दो नहीं बल्कि थाने में लगे 12 अवैध कनेक्शन की बिजली काट दी। सिर्फ एक वैध कनेक्शन को छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:  IPL 2022 : राजस्थान की जीत के साथ शुरूआत, सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रन से हराया

जानकारी के अनुसार कुंवरगांव बिजली उपकेंद्र का लाइनमैन अजय गांव कैली में बिजली की लाइन जोड़ने गया था। काम पूरा करने के बाद वह अपने बाइक से दोपहर लौट रहा था। इस बीच रास्ते में पुलिस ने उसे रोक लिया। लाइनमैन अजय के बाद हेलमेट नहीं था, पुलिस ने इसे लेकर सवाल किया।

इस दौरान अजय ने अपना परिचय दिया। बताया कि वह लाइन जोड़कर लौट रहा है। दरोगा ने उसकी एक नहीं सुनी और बिना हेलमेट चलाने के कारण उसका ऑनलाइन चालान काट दिया। इसके बाद बिजली उपकेंद्र पहुंचकर अजय ने जेई सतीश चंद्र समेत अपने बाकी साथियों को इस बात के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें: 7वें वेतनमान के एरियर का नहीं हुआ भुगतान, भोपाल के मेडिकल टीचर्स ने काली पट्टी बांधकर किया विरोध

12 illegal Power connection cut of police station : इस घटना से बिजली विभाग के कर्मचारी नाराज हो गए। इसके बाद कुंवरगांव थाने के बिजली कनेक्शनों की जांच की तो पाया कि थाने में करीब दर्जनभर अवैध कनेक्शन हैं। सिर्फ एक वैध कनेक्शन को छोड़कर सभी के कनेक्शन का काट दिया। यही नहीं कर्मचारियों ने लाइन काटने से पहले और लाइन काटते समय की वीडियो भी बनाई और ये सभी वीडियो क्लिप बिजली विभाग के अधिकारियों को भेज दीं।

यह भी पढ़ें: महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण पर आरोप तय, 40 पन्ने के आरोप पत्र में 10 लोग गवाह

इस इस घटना से विभागीय कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। एसडीओ विपिन मौर्य के मुताबिक थाने में सिर्फ एक ही कनेक्शन वैध था जिसे नहीं काटा गया, बाकी सभी अवैध रूप से चल रहे कनेक्शनों को काट दिया गया है। दूसरी ओर इस मामले में किसी जिम्मेदार अधिकारी का बयान सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें:  नए सिरे से जारी होगा रविशंकर विश्वविद्यालय का टाइम टेबल, जल्द होगी कार्य परिषद और विद्या परिषद की बैठक

 
Flowers