अपोलो अस्पताल ने जमा नहीं किया एक करोड़ चार लाख रूपए का बिजली बिल, कंपनी ने काटा कनेक्शन | Electricity company cut off connection of Bhilai Apollo Hospital

अपोलो अस्पताल ने जमा नहीं किया एक करोड़ चार लाख रूपए का बिजली बिल, कंपनी ने काटा कनेक्शन

अपोलो अस्पताल ने जमा नहीं किया एक करोड़ चार लाख रूपए का बिजली बिल, कंपनी ने काटा कनेक्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : December 3, 2018/4:04 pm IST

भिलाई। जुनवानी स्थित अपोलो बीएसआर हॉस्पिटल के बकाया एक करोड़ चार लाख रूपए का बिल जमा न करने के कारण बिजली कंपनी ने सोमवार को अस्पताल की बिजली काट दी।विभागीय अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन ने 3 दिसंबर 2018 तक 25 लाख रुपए जमा करने के लिए शपथ पत्र दिया गया था, लेकिन समय पर बिजली बिल जमा नहीं किया। इसके कारण आज विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अस्पताल का बिजली कनेक्शन काट दिया।

बता दें कि पिछले दिनों अपोलो अस्पताल के कर्मचारियों ने बकाया वेतन की मांग को लेकर भूख हडताल शुरू कर दिया था। ये हड़ताल एसडीएम छावनी की मध्यस्थता के बाद समाप्त हुआ था। वहीं बिजली काटे जाने के बाद अस्पताल प्रबंधन जनरेटर के माध्यम से बिजली आपूर्ति कर रहा है। सवाल यह है कि प्रबंधन कितने दिन तक अस्पताल को जनरेटर से संचालित करता है।

यह भी पढ़ें : सीबीआई ने केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट 

बता दे कि अस्पताल का कॉन्ट्रैक्ट डिमांड 900 केवीए है और प्रतिमाह बिजली का एवरेज बिल 15 लाख रुपए आता है। गौरतलब है कि अस्पताल प्रबंधन ने करीब एक साल से पूरे बिल का भुगतान नहीं किया है। विभाग के अधिकारियों के अनुसार विगत सप्ताह से दुर्ग शहर में कार्रवाई के दौरान सुपेला, वैशाली नगर, कोहका एवं रिसाली जोन में जांच की गई। इसके बाद शहर के उपरोक्त जगहों पर कुल 730 डिफॉल्टर उपभोक्ताओं का बिजली कनेक्शन काट दिया गया। इनके बिल की राशि लगभग 58 लाख रुपए है।

 
Flowers