पूर्व CM नहीं लड़ पाएंगे विधानसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक | Former CM Madhu Koda will not be able to contest assembly elections, Supreme Court bans

पूर्व CM नहीं लड़ पाएंगे विधानसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

पूर्व CM नहीं लड़ पाएंगे विधानसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 15, 2019/8:18 am IST

नई दिल्ली। झारखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम के चुनाव नहीं लड़ने को लेकर बड़ा फैसला दिया है। कोर्ट ने मधु कोड़ा की अयोग्यता के खिलाफ अर्जी पर फैसला सुनाते हुए विधानसभा चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अभी उनकी अयोग्यता का एक साल और बकाया है। आपको बता दें कि झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक चुनाव होने है।

Read More News: फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, अब 1 लीटर के देने होंगे इतने रूपए.. देखिए
मालूम होगा कि सितंबर 2017 में चुनाव आयोग ने कोड़ा को 2009 के विधानसभा चुनाव में खर्च की सही जानकारी नहीं देने का उन्हें दोषी पाया था। जिसके बाद कोड़ा के चुनाव लड़ने पर तीन साल की रोक लगाई गई थी। मामला 2009 के लोकसभा चुनाव का है। कोड़ा ने झारखंड की चाईबासा सीट से वो इलेक्शन जीता था।

Read More News:सीएम ने की केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाक़ात, 32 लाख मीट्रिक टन चाव…

वहीं अब 2019 के विधानसभा में चुनाव में खड़े होने पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा है कि आपकी याचिका पर मेरिट पर सुनवाई करेंगे। आप खुद ही देरी के जिम्मेदार हैं।

Read More News:भाजपा ने उपचुनाव के लिए 13 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की, बागिय..

<iframe width=”790″ height=”444″ src=”https://www.youtube.com/embed/PKM_2Aqk_n4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers