झारखंड चुनाव परिणाम: जानिए हाईप्रोफाइल सीटों में कौन चल रहा आगे और कौन पीछे | Jharkhand election result: Know who is leading and who is behind in high profile seats

झारखंड चुनाव परिणाम: जानिए हाईप्रोफाइल सीटों में कौन चल रहा आगे और कौन पीछे

झारखंड चुनाव परिणाम: जानिए हाईप्रोफाइल सीटों में कौन चल रहा आगे और कौन पीछे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : December 23, 2019/6:06 am IST

रांची। झारखंड के 81 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। इन 81 सीटों में से हाईप्रोफाइल सीटो की बात करें तो जमशेदपुर पूर्वी, दुमका, बरहेट, सिल्ली, धनवार और झरिया सीटों कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। पल पल बदल रहे रूझानों में कांग्रेस कभी बहुमत का आंकड़ा पार कर लेती तो कभी फिर से पीछे हो जा रहे हैं। बेहद ही रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है।

Read More News:झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम में बीजेपी को बड़ा झटका, कांग्रेस गठबं…

वहीं प्रदेश के हाईप्रोफाइल मुख्यमंत्री रघुवर दास, झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रमुख और सीएम कैंडिडेट हेमंत सोरेन और आजसू प्रमुख सुदेश महतो जैसे नेता मैदान में हैं। ऐसे में देखना बेहद ही दिलचस्प होगा कि किसकी जीत होगी और किसकी हार

Read More News:झारखंड चुनाव परिणाम: बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानिए क.

मुख्यमंत्री रघुवर दास की। सीएम के प्रबल दावेदार रघुवर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट पर चुनाव लड़े। अभी तक 8212 को वोट मिले हैं जबकि सरयू राय को 6763 वोट मिले हैं। रघुवर दास अभी सरयू राय 1449 वोटों से आगे चल रहे हैं। बीजेपी जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन में दिलचस्प टक्कर देखने को मिल रही है।

जेएमएम के सोरेन परिवार का गढ़ मानी जाने वाली संथाल क्षेत्र की इस सीट पर हेमंत सोरेन पिछड़ रहे हैं। उनका मुकाबला रघुबर सरकार में मंत्री लुइस मरांडी से है। लुइस मरांडी (बीजेपी) 8357 वोटों से आगे है।

धनवार सीट पर आदिवासी नेता और झारखंड विकास पार्टी (जेवीएम) के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी 2841 वोटों से आगे चल रहे हैं। उनका मुकाबला बीजेपी के लक्ष्मण प्रसाद सिंह से है।

झरिया सीट सूरजदेव सिंह की पारिवारिक जंग की वजह से चर्चित है। यहां से कांग्रेस कैंडिडेट पूर्णिमा सिंह 2610 आगे चल रही हैंं। जहां एक ओर सूरजदेव सिंह की बहू रागिनी सिंह को बीजेपी ने उतारा है, वहीं उनके खिलाफ सूरजदेव सिंह के भाई राजनारायण सिंह की बहू पूर्णिमा सिंह कांग्रेस के टिकट पर मैदान में हैं।

Read More News: झारखंड विधानसभा: मतगणना जारी, किंगमेकर बन सकते हैं आजसू चीफ सुदेश म…

रांची सीट से रघुबर दास सरकार में मंत्री सीपी सिंह लगातार जीतते रहे हैं। रुझानों में सीपी सिंह ने एक बार फिर 1616 वोटों से बढ़त बनाई है। रांची सीट पर इस बार कम वोटिंग हुई थी।

Read More News: बड़ी खबर: मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान, 2 लाख तक का…

सिल्ली सीट इस चुनाव की हॉट सीटों में से है। ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (एजेएसयू) के अध्यक्ष सुदेश महतो यहां जेएमएम की सीमा देवी से कांटे की टक्कर में 284 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

ताजा रूझान

भाजपा – 28
झामुमो+कांग्रेस+राजद – 40
झाविमो – 4
आजसू – 6
अन्य – 3

Read More News: नागरिकता कानून को लेकर CM अशोक का बयान, बोले- ये अव्यवहारिक हैं, नह…

 

 
Flowers