चर्चित सांसद सावित्री फुले का बीजेपी से इस्तीफा, कहा- पार्टी समाज में बंटवारे की कर रही है साजिश | Savitri Phule, MP, resigned from the BJP

चर्चित सांसद सावित्री फुले का बीजेपी से इस्तीफा, कहा- पार्टी समाज में बंटवारे की कर रही है साजिश

चर्चित सांसद सावित्री फुले का बीजेपी से इस्तीफा, कहा- पार्टी समाज में बंटवारे की कर रही है साजिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : December 6, 2018/12:53 pm IST

लखनऊ। अपने बयानों से अपनी पार्टी के सामने अक्सर मुश्किल खड़ी करने वाली बीजेपी की चर्चित सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। यूपी के बहराइच से सांसद फुले ने इस्तीफा देने के साथ ही आरोप लगाया कि बीजेपी समाज में बंटवारे की साजिश कर रही है। फुले ने कहा कि जब तक वह जिंदा हैं, दोबारा बीजेपी में वापस नहीं लौटेंगी और अपने कार्यकाल तक सांसद बनी रहेंगी।

एक प्रेसवार्ता में इस्तीफे की घोषणा करने के साथ, फुले ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी दलितों के विरोध में है। बाबा साहेब की प्रतिमा पूरे देश में कई जगह तोड़ी गई लेकिन तोड़नेवालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। बार-बार बीजेपी के बड़े नेता संविधान बदलने की बात कहते हैं लेकिन आज तक प्राइवेट सेक्टर में एससी-एसटी के लिए आरक्षण लागू करने का वादा नहीं निभाया गया। सांसद ने कहा कि काला धन विदेश से वापस लाने का वादा भी पूरा नही किया गया। मंदिर-मस्जिद का खौफ दिखाकर आपसी भाईचारा खत्म किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि दलित सांसद होने की वजह से उनकी कभी बात नहीं सुनी गई और हमेशा उपेक्षा की गई।

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रथ यात्रा को अनुमति नहीं, सरकार ने कहा- उत्पन्न हो सकता है सांप्रदायिक तनाव 

बता दें कि हाल ही में राम मंदिर के मुद्दे पर फुले ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने राम मंदिर को मंदिर न बता देश के तीन प्रतिशत ब्राह्मणों की कमाई का धंधा बताया था। फुले ने भगवान राम को मनुवादी बताया और कहा कि अगर हनुमान दलित नहीं थे तो उन्हें इंसान क्यों नहीं बनाया गया? उन्हें बंदर क्यों बनाया गया? उनका मुंह क्यों काला किया गया?

 
Flowers