सिद्धू का बड़ा बयान, कहा- चरणदास हो सकते हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, देखिए महंत ने क्या कहा | Sidhu said Charandas Mahant could be the CM

सिद्धू का बड़ा बयान, कहा- चरणदास हो सकते हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, देखिए महंत ने क्या कहा

सिद्धू का बड़ा बयान, कहा- चरणदास हो सकते हैं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, देखिए महंत ने क्या कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : November 16, 2018/8:25 am IST

जांजगीर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बड़ा बयान दिया है। सक्ती में सभा लेने पहुंचे सिद्धू ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार बनने की स्थिति में पूर्व केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत प्रदेश के मुख्यमंत्री हो सकते हैं। महंत सक्ती से चुनाव लड़ रहे हैं।

बता दें कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में सीएम के चेहरे के रुप में किसी नेता को प्रोजेक्ट नहीं किया है। ऐसे में सिद्धू के इस बयान से पार्टी की आंतरिक राजनीति में खलबली मच सकती है क्योंकि विपक्ष के नेता के रुप में टीएस सिंहदेव भी सीएम पद के दावेदार हैं। इसके अलावा पिछड़ा वर्ग का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसद ताम्रध्वज साहू को भी सीएम पद का उम्मीदवार माना जा रहा है क्योंकि हाल के दिनों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन्हें प्रमोट करते हुए नजर आए हैं। सांसद होने के बाद भी उन्हें विधानसभा चुनाव में उतारा गया है।

यह भी पढ़ें : मंदसौर के चुनावी महासमर में कांटे की टक्कर 

वहीं सिद्धू के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत ने कहा है कि सिद्धू मित्र हैं, यह उनकी भावना है। लेकिन कांग्रेस में चेहरे की परंपरा नहीं है, लोगों की भावना रहती है। हम किसी दौड़ में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में साझा नेतृत्व से चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 18 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है जबकि दूसरे चरण की 72 सीटों पर मतदान 20 नवंबर को होगा। वहीं मतगणना 11 दिसंबर को होगी।

<iframe src=”https://www.facebook.com/plugins/video.php?href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2FIBC24%2Fvideos%2F315828055918491%2F&show_text=0&width=560″ width=”560″ height=”308″ style=”border:none;overflow:hidden” scrolling=”no” frameborder=”0″ allowTransparency=”true” allowFullScreen=”true”></iframe>