उमा भारती का बयान- नहीं लड़ूंगी 2019 का चुनाव, मरते दम तक करूंगी राजनीति, EVM पर ये कहा | Uma Bharati Said- I Will not contest 2019 Loksabha elections

उमा भारती का बयान- नहीं लड़ूंगी 2019 का चुनाव, मरते दम तक करूंगी राजनीति, EVM पर ये कहा

उमा भारती का बयान- नहीं लड़ूंगी 2019 का चुनाव, मरते दम तक करूंगी राजनीति, EVM पर ये कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : December 4, 2018/10:44 am IST

भोपाल। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि ‘मैं मरते दम तक राजनीति करूंगी लेकिन डेढ़ साल राम और गंगा के लिए काम करूंगी।  उन्होंने कहा कि इसके लिए वे पार्टी से अनुमति लेंगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे 15 जनवरी से गंगा प्रवास करेंगी और डेढ़ साल में गंगा और राम मंदिर पर फ़ोकस करेंगी। वहीं ईवीएम के मसले पर उन्होंने कहा कि एक बार चुनाव आयोग ने सभी दलों  को बुलाया था EVM में टेंपरिंग कैसे होती है करके दिखाया, लेकिन लोग गए नही। चुनाव आयोग को EVM को लेकर जो सवाल उठ रहे रहे हैं, उन्हें दूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुनिया मे कई देश ऐसे हैं जो टेक्नोलॉजी में हमसे आगे हैं लेकिन वहां EVM से वोटिंग नहीं होती।

उन्होंने कहा कि इस बार (2019) में लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ूंगी। राम मंदिर के अध्यादेश के लिए सकारात्मक माहौल बनाना होगा। उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर के लिये किसी आंदोलन की ज़रूरत नहीं है। 2010 में ही फ़ैसला आ चुका है कि बीच का डोम राम लला का है। सब पार्टियों को एक करने का प्रयास होना चाहिए। मुझे आगे भी कहेंगे तो मैं कोशिश करूंगी। राम मंदिर का मसला देश के सौहार्द के साथ जुड़ा है, इसलिये जितने जल्दी हो सके समाधान करना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से गंगा के किनारे यात्रा करने की अनुमति लूंगी। डेढ़ साल की गंगा यात्रा होगी, गंगा के किनारे प्रवास करूंगी। उन्होंने कहा कि मेरी इच्छा है कि शिवराज प्रचंड बहुमत से जीतें और उनकी सरकार बने। मप्र में BJP की सरकार बन रही है। कांग्रेस के लोग मुगालते में हैं। कांग्रेस का कार्यकर्ता पोलिंग बूथ पर भी नही है। कांग्रेस नेता साढ़े चार साल कोई काम नहीं करते, चुनाव के पहले आ जाते हैं।

यह भी पढ़ें : काउंटिंग के लिए कांग्रेस अपनाएगी सिंधिया फॉर्मूला, होगी खास ट्रेनिंग, हर राउंड के बाद लेंगे सर्टिफिकेट 

बुलंशहर की घटना पर उन्होंने कहा कि ये ऐसा संकेत है जिस पर मुख्यमंत्री योगीजी को विचार करना होगा। इतना बड़ी तादाद में लोग जुड़े थे, रहस्यलोक बना लिया था। योगीजी को ध्यान रखना चाहिए।  घटना बहुत दुःखद औऱ चिंताजनक है। अगर इस पर उनकी नज़र होती तो ये घटना नहीं होती।