अनूपपुर के मौहड़ी मतदान केंद्र में दोबारा वोटिंग, धांधली की शिकायत के बाद आयोग ने लिया फैसला | Voting again in Anuppur's Mohari polling station

अनूपपुर के मौहड़ी मतदान केंद्र में दोबारा वोटिंग, धांधली की शिकायत के बाद आयोग ने लिया फैसला

अनूपपुर के मौहड़ी मतदान केंद्र में दोबारा वोटिंग, धांधली की शिकायत के बाद आयोग ने लिया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 1, 2018/5:24 am IST

अनूपपुर। मोहड़ी पोलिंग बूथ नंबर 180 में सुबग 11 बजे तक 200 वोट पड़े हैं। मतदाता पर्ची नहीं बटने के कारण मतदाताओं को आधारकार्ड के जरिए वोट डालना पड़ रहा है। जो आधारकार्ड नहीं रखे हैं उन्हें वापस जाकर आधारकार्ड लाना पड़ा रहा है। इसलिए वोटिंग का आंकड़ा कम दर्ज किया गया है।  मतदान सुबह 8 बजे से जारी है जो शाम 5 बजे तक चलेगा। कलेक्टर ने मौहड़ी के मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की है।

पढ़ें- लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा,15 दिनी पदयात्रा की शुरुआत, गांव-गांव जाकर करेगी केंद्रीय य

असल में बूथ क्रमांक 180 में धांधली की शिकायत की गई थी जिसे चुनाव आयोग ने फिर से कराने का निर्णय लेने के लिए उच्च अधिकारियों को जानकारी दी है। आपको बता दें अनूपपुर विधानसभा बूथ क्रमांक 180 में 525 मतदान हुए लेकिन 469 मत पड़े 56 वोट का अंतर था जिसे लेकर जय प्रकाश अग्रवाल ने सेक्टर मजिस्ट्रेट से शिकायत की थी।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं-राहुल गांधी की मीटिंग घंटे भर चली, फीड.

वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस आदिवासी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत भगत ने डाकमत पत्र मामले पर निर्वाचन आयोग में शिकायत की। भगत ने बताया कि 85 आदिवासी विकासखंडों में लगभग 10 हजार मतदान कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों को डाक मतपत्र नहीं दिया गया है। बयान ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे तब उन्होंने यहां के भाजपा नेताओं से कहा था कि सरकारी कर्मचारियों को डाकमत पत्र नहीं देना है वजह कर्मचारी भाजपा के खिलाफ में वोट डालेंगे। भगत ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हनुमान जी पर दिए बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा का काम उन्माद फैलाना है। हनुमान जी द्वापर-त्रेता युग के थे। भगत ने कहा कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए ऐसा बयान दिए जा रहे हैं। लेकिन अब हनुमान जी भी भाजपा की मदद करने वाले नहीं.

 

 
Flowers