MP Weather Update

MP Weather Update: मानसून में लगा ब्रेक, नया सिस्टम तैयार होने पर फिर होगी झमाझम, जानें आने वाले 5 दिनों का हाल

MP Weather Update जल्द बदलेगा मौसम, बंगाल की खाड़ी में तैयार होगा नया सिस्टम, 5 दिनों तक कई जिलों में हल्की बारिश

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2023 / 04:16 PM IST, Published Date : August 10, 2023/4:15 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून पर फिलहाल ब्रेक लगा हुआ है। 15 अगस्त के बाद मौसम बदलने की संभावना है। बता दें मध्य प्रदेश में मानसूनी बारिश से फसलों को खतरा हो सकता है। 14 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में एक नया सिस्टम सक्रिय होगा। जिसके साथ ही प्रदेश में बारिश की गतिविधि में वृद्धि देखी जाएगी। फिलहाल कोई मुख्य सिस्टम सक्रिय नहीं होने की वजह से प्रदेश में हल्की बूंदाबांदी ही देखने को मिल सकती है। तेज बारिश की संभावना नहीं है।

तेज बारिश का अनुमान नहीं

MP Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल कहीं भी तेज बारिश का अनुमान नहीं है। प्रदेश में अभी नया सिस्टम सक्रिय नहीं है। इस कारण तेज बारिश नहीं हो रही है। हालांकि बूदाबादी होती रहेगी। सिस्टम सक्रिय होने के बाद प्रदेश में एक बार फिर से तेज बारिश की शुरुआत होगी। भोपाल में बुधवार को सुबह हल्की बूंदाबांदी रिकॉर्ड की गई है। वहीं अशोकनगर में भी बादल छाए हुए हैं। अन्य क्षेत्रों में भी बादलों का आवागमन जारी है।

ग्वालियर में भी नहीं होगी बारिश

MP Weather Update: ग्वालियर में बारिश होने का अनुमान नहीं है। बादलों का आवागमन जारी रहेगा जबकि जबलपुर में भी दिन में धूप निकल सकती है। उज्जैन में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। तेज बारिश की संभावना से इनकार किया गया। पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से वातावरण में नमी है। साथ ही हवाओं का रुख भी पश्चिमी बना हुआ है। जिसके कारण लगातार नमी देखने को मिल रही है। बादल छाए हुए हैं। इस वजह से मौसम फिलहाल खुशगवार बना हुआ है।

मौसम प्रणाली

MP Weather Update: मौसम प्रणाली की बात है तो वर्तमान में मानसून द्रोणिका अपनी सामान्य स्थिति से ऊंचाई पर चल रही है। मध्य प्रदेश से बिहार होते हुए हवा के ऊपरी भाग में नया चक्रवात बांग्लादेश की तरफ आगे बढ़ गया है। वहीं प्रदेश में कोई भी मौसम प्रणाली सक्रिय नहीं है। जिसके कारण बारिश की गतिविधियों में कमी आई है। तीन-चार दिन तक मौसम का मिजाज ऐसे ही बना है। वहीं धूप निकलने से तापमान में वृद्धि होगी। इसके साथ ही उमस भरी गर्मी भी देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- बॉयकाट करने का फैसला वापस, गांव में मुस्लिमों के बहिष्कार के लिए जारी किया गया था फरमान

ये भी पढ़ें- Petrol to CNG Car Conversion Cost: पेट्रोल की चिंता छोड़ कार में लगावाए CNG, जानें कितना आएगा खर्च और क्या है इसके फायदे-नुकसान

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें