Patan Vidhansabha Chunav: छत्तीसगढ़ की पाटन, साजा, अंबिकापुर सहित इन 6 सीटों पर सीधी टक्कर! दांव पर लगी भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के इन दिग्गजों की साख |

Patan Vidhansabha Chunav: छत्तीसगढ़ की पाटन, साजा, अंबिकापुर सहित इन 6 सीटों पर सीधी टक्कर! दांव पर लगी भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के इन दिग्गजों की साख

Patan Vidhansabha Chunav 2023: प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों के लिए 18 हजार 833 मतदान केद्रों पर वोटिंग कराई जाएगी। कल होने वाले चुनाव में कई बड़े नाम आमने-सामने होंगे, इस खबर में हम देखते हैं कि कहां रोचक मुकाबला हो सकता हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 16, 2023 / 08:50 PM IST, Published Date : November 16, 2023/8:46 pm IST

Chhattisgarh vidhansabha chunav 2023: रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण कल है, प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों के लिए 18 हजार 833 मतदान केद्रों पर वोटिंग कराई जाएगी। कल होने वाले चुनाव में कई बड़े नाम आमने-सामने होंगे, इस खबर में हम देखते हैं कि कहां रोचक मुकाबला हो सकता हैं।

पाटन : सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल और भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल के बीच है। सांसद विजय बघेल के प्रत्याशी बनाए जाने के बाद भाजपा को जीत की उम्मीद है। तो वही मुख्यमंत्री विकास कार्यों के नाम पर और जनता से सीधे जुड़ाव के नाम पर वोट मांग रहे हैं। इन दोनों के बीच अमित जोगी भी पाटन से चुनाव लड़ रहे है। जिन्हें एससी वोट मिलने की उम्मीद है।

read more: Dhamtari में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार। ग्रामीणों ने बूथ क्रमांक 190 में लगाया ताला

अंबिकापुर: सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी TS सिंहदेव और भाजपा प्रत्याशी राजेश अग्रवाल के बीच है। भाजपा का आरोप सिंहदेव 15 साल से विधायक,नेता प्रतिपक्ष और मंत्री रहने के बाद कुछ नहीं किए। जबकि सिंहदेव अभी भी अपनी सहजता के कारण जनता के बीच जा रहे है।

साजा: सीधा मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र चौबे और भाजपा प्रत्याशी ईश्वर साहू के बीच है। यहां भाजपा ध्रुवीकरण के सहारे वोट मांग रही है। तो वहीं रविंद्र चौबे नौ बार चुनाव लड़ चुके हैं। इस अनुभव के आधार पर वे चुनाव लड़ रहे हैं।

read more: Jashpur News : साड़ी और फर्जी राशन कार्ड से भरा वाहन जब्त। BJP ने Congress पर लगाया आरोप

सीतापुर: कांग्रेस प्रत्याशी अमरजीत भगत और भाजपा प्रत्याशी रामकुमार टोप्पो के बीच है। बीजेपी का कहना है 20 साल से विकास कार्य नहीं हुआ। जबकि अमरजीत का कहना है सीतापुर कांग्रेस का गढ़ है। BJP केवल प्रयोग कर रही है।

सक्ती: कांग्रेस प्रत्याशी चरणदास महंत और BJP प्रत्याशी खिलावन साहू के बीच मुकाबला है। BJP चरणदास महंत पर निष्क्रियता का आरोप लगाती है। जबकि महंत जिला निर्माण और सरकार के विकास कार्यों के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

read more: रिश्वतखोरी के आरोपों के बीच डीजीसीए के कुछ अधिकारियों का तबादला

दुर्ग ग्रामीण: कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू और भाजपा प्रत्याशी ललित चंद्राकर के बीच सीधा मुकाबला है। भाजपा का आरोप है ताम्रध्वज साहू विकास कार्य नहीं कराए और अवैध सट्टा -जुआ संचालित हुआ। जबकि भाजपा प्रत्याशी केंद्र सरकार और चुनावी वादों के आधार पर वोट मांग रहे हैं।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत