BJP suspends 7 Leaders

विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात के 7 नेताओं ने भाजपा ने किया निलंबित, बागी तेवर दिखाना पड़ गया भारी

खबर आ रही है कि भाजपा ने 7 नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है! BJP suspends 7 Leaders

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : November 20, 2022/1:30 pm IST

गांधीनगर: BJP suspends 7 Leaders गुजरात चुनाव का बिगुल बज चुका है और इसके साथ ही राजनीतिक दलों के नेता भी चुनावी मैदान में उतरकर जनता को रिझाने में लगे हुए हैं। भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया है। उम्मीदवारों के नाम का ऐलान होने के साथ ही नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि भाजपा ने 7 नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

Read More: शहनाज गिल ने अपना डेब्यू अवार्ड किया बॉयफ्रेंड के नाम, रिलेशनशिप को लेकर कही ये बात ..देखें वीडियो

BJP suspends 7 Leaders मिली जानकारी के अनुसार रविवार को भाजपा ने बागी नेताओं पर कार्रवाई करते हुए 7 नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बताया जा रहा है कि ये सभी नेताओं ने टिकट नहीं मिलने के बाद बागी तेवर दिखाते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था। इन नेताओं ने भाजपा नेताओं के खिलाफ चुनावी मैदान पर उतरकर अपना नामांकन भी दाखिल किया है।

Read More: व्यापारी ने मैरिज गार्डन में छुपा रखी थी 400 बोरी खाद, तहसीलदार ने किया जब्त, गार्डन भी सील 

बता दें कि गुजरात में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और वोटो की गिनती हिमाचल प्रदेश के साथ ही 8 दिसंबर को होगी। चुनाव आयोग ने तीन नवंबर को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तारीखों का ऐलान किया। दो चरणों में सभी 182 सीटों पर वाट डाले जाएंगे। पहले चरण के मतदान में 89 सीटों पर वोट डाले जाएंगे, दूसरे चरण की वोटिंग में 93 सीटों पर मतदान होगा। दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि गुजरात में 4.91 करोड़ मतदाता हैं, इनमें से 4.61 लाख नए वोटर हैं। इनमें से 9.87 लाख मतदाता 80 साल से ज्यादा के हैं।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक