Karnataka Assembly Elections 2023

Karnataka Assembly Elections: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने ली उम्मीदवारों से ‘रिश्वत’, चुनाव आयोग में मामला दर्ज

Karnataka Assembly Elections: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने ली उम्मीदवारों से 'रिश्वत', चुनाव आयोग में मामला दर्ज

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 06:05 AM IST, Published Date : April 22, 2023/6:03 am IST

बेंगलुरु : Karnataka Assembly Elections : केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले पार्टी उम्मीदवारों को बी-फॉर्म जारी करने के दौरान उनसे कथित रूप से रिश्वत मांगने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार के खिलाफ शुक्रवार को कार्रवाई की मांग की।

Read More : अजित पवार को नहीं मिली स्टार प्रचारकों की सूची में जगह, बैठक में शामिल होने होने पर कही ये बात

करंदलाजे राज्य चुनाव प्रबंधन समिति की संयोजक हैं। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि शिवकुमार ने खुद स्वीकार किया है कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए टिकट की चाह रखने वाले उम्मीदवारों से पैसे इकट्ठे किए हैं।

Read More : सीएम भूपेश बघेल का आज का दौरा, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत 

Karnataka Assembly Elections : कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा के समक्ष दर्ज कराई गई शिकायत में करंदलाजे ने शिवकुमार के साथ-साथ कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, “शिवकुमार ने खुले तौर पर कहा है कि प्रदेश कांग्रेस ने टिकट के बदले उम्मीदवारों से पैसे लिए हैं। यह भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के प्रावधानों के तहत रिश्वतखोरी के अलावा कुछ और नहीं है, साथ ही चुनाव कानूनों और आदर्श आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन है।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक