MP Congress Second List Update

MP Congress Second List Update: CEC की बैठक के बाद 86 नेताओं के नाम पर लगी मुहर! देखिए कांग्रेस ने किन नेताओं को उतारा चुनावी मैदान में

MP Congress Second List Update दिल्ली में चल रही कांग्रेस के CEC की बैठक खत्म, बची हुई 86 सीटों पर हुआ मंथन

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2023 / 03:38 PM IST, Published Date : October 19, 2023/3:10 pm IST

MP Congress Second List Update: भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने अपनी पहली सूची 144 नामों के साथ जारी कर दी है। अब इंतजार है तो बस दूसरी सूची का है। आज हुई CEC की बैठक में बची हुई 86 सीटों पर मंथन हुआ। सूत्रों के अनुसार बची हुई सीटों पर मुहर लग चुकी है और बाकी शेष नामों को लेकर सस्पेंस बरकरार है। सीईसी की बैठक के बाद एमपी पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बताया कि कांग्रेस की दूसरी सूची एमपी कांग्रेस चुनाव प्रभारी कभी भी जारी कर सकते हैं।

इस सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर मचा बवाल- Possible 2nd List of MP Congress

MP Congress Second List Update: दिल्ली में कांग्रेस की CEC की बैठक शुरू होते ही में बड़े नेताओं के बीच कुछ सीटों को लेकर खींचतान देखने को मिली। बता दें नेताओं के बीच 5 सीटों को लेकर एमपी कांग्रेस के 5 नेताओं में खींचतान हो रही है। जिसमें खातेगांव, मैहर, शिवपुरी, खुरई और दतिया सीट शामिल है। इन सीटों लेकर बैठक में बवाल मचा हुआ है। बता दें कि बुधवार को करीब 5 घंटे तक सीईसी की बैठक चली। बैठक में 60 नामों पर तो मुहर लगी लेकिन 25 नामों पर सहमति नहीं बन सकी। आज फिर टिकट वितरण को लेकर एमपी के दिग्गज नेताओं की बैठक होगी। कई सीटें ऐसी हैं जिन पर नेताओं के बीच ही सहमति नहीं बन रही है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आज कांग्रेस अपनी दूसरी सूची जारी कर सकती है। आपको बता दें कि ये सीट इसलिए भी खास हैं क्योंकि इन पर बीजेपी का कब्जा है। खातेगांव से बीजेपी विधायक आशीष शर्मा, मैहर से नारायण त्रिपाठी जो अब कांग्रेस में जा चुके हैं, शिवपुरी बीजेपी विधायक यशोधरा राजे सिं​धिया, खुरई से बीजेपी विधायक एवं मंत्री भूपेंद्र सिंह, दतिया से नरोत्तम मिश्रा।

कट सकते हैं कई उम्मीदवारों के टिकट- Possible 2nd List of MP Congress

MP Congress Second List Update: कांग्रेस की दूसरी सूची में भी जहां कुछ चौंकाने वाले नाम हो सकते हैं। वहीं, सिटिंग एमएलए के टिकट काटकर पार्टी एक बार फिर कई विधायकों को निराश कर सकती है। इसके साथ ही कुछ सीटों पर कांग्रेस पार्टी नए चेहरों को मौका दे सकती है। पार्टी का फोकस हारी हुई सीटों पर अधिक है। अपनी पहली सूची में भी पार्टी ने कार्यकर्ताओं को नो कॉम्प्रोमाइज का संदेश देते हुए पूर्व विधान सभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति जैसे कई दिग्गजों के टिकट काट दिए हैं।

आज होगा कांग्रेस उम्मीदवारों का फैसला

MP Congress Second List Update: बता दें कि दिल्ली में चल रही कांग्रेस बैठक में 86 उम्मीदवारों पर फैसला होगा। सीईसी की बैठक में अंतिम मुहर लगेगी। बीजेपी से आए विधायक वीरेंद्र रघुवंशी पर भी फैसला बाकी है। जिसके कारण दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के बीच सामने मतभेद आ चुके है। 25 से 27 सीट पर सिंगल नाम को लेकर कशमकश जारी है। नीचे किए गए है कुछ ऐसे नाम हैं जिनमें दो नाम द्वारा कयास लगाए जा रहे हैं कि इन दो नामों में से किसी एक को टिकट दिया जा सकता है।

Possible 2nd List of MP Congress | MP Assembly Election 2023| मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव| कांग्रेस की दूसरी सूची

ये भी पढ़ें- World Cup 2023: भारतीय टीम खटखटाएगी सेमीफाइनल का दरवाजा? आज होगा फैसला, देखें पूरा समीकरण

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: बीजेपी की बल्ले बल्ले..! चुनाव से पहले ही इस पार्टी ने दिया भाजपा को समर्थन, पार्टी में खुशी की लहर

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक