DA Hike in 4 percent increase of govt employees?

DA Hike News: सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स का 4 फीसदी बढ़ेगा महंगाई भत्ता! सीएम ने ट्वीट कर दी अहम जानकारी

DA Hike News: सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स का 4 फीसदी बढ़ेगा महंगाई भत्ता! सीएम ने ट्वीट कर दी अहम जानकारी

Edited By :   Modified Date:  November 11, 2023 / 10:19 PM IST, Published Date : November 11, 2023/6:48 pm IST

भोपाल। DA Hike in 4 percent increase of govt employees? अगर आप भी मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारी है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, शिवराज सरकार दिवाली पर अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकती है। सरकारी कर्मचारियों पेंशनर्स के 4% महंगाई भत्ते में वृद्धि कर सकती है। इसके लिए शिवराज सरकार ने चुनाव आयोग को प्रस्ताव भेजा है। अगर चुनाव आयोग की ओर से प्रस्ताव पारित होता है, तो सरकारी कर्मचारियों पेंशनर्स के 4% महंगाई भत्ते में वृद्धि होगी।

Read More: Gold Silver Price Today: लक्ष्मी पूजा के एक दिन पहले मुंह के बल गिरे सोने के दाम…! चांद के बढ़े दाम, यहां देखें आज का ताजा रेट

DA Hike in 4 percent increase of govt employees? सीएम शिवराज सिंह ने अपने ​ट्वीटर पर एक पोस्ट के जरिए ये जानकारी दी है। सरकार ने कहा कि दीपावली के शुभ अवसर पर मध्यप्रदेश के शासकीय सेवकों और पेंशनर्स को मिलने वाले महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि करने का प्रस्ताव राज्य सरकार द्वारा निर्वाचन आयोग को प्रेषित कर दिया गया है। इससे राज्‍य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केंद्र के बराबर हो जाएगा। राज्य सरकार कर्मचारियों के कल्याण के लिए सदैव प्रतिबद्ध है। सभी कर्मचारियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं।

Read More: Cylinder blast: कांग्रेस की सभा के दौरान बड़ा हादसा, सिलेंडर ब्लास्ट होने से दो मासूम बच्चियों समेत पांच घायल 

आपको ब​ता दें कि अगर सरकार की ओर से दी गई प्रस्ताव पारित होता है तो राज्‍य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता केंद्र के बराबर हो जाएगा। यानी मध्यप्रदेश में अभी कर्मचारियों को 42 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा हैं। जिसके बाद 4% महंगाई भत्ते में वृद्धि होने के बाद 46 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगी।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp