Deori Assembly Election 2023

Deori Assembly Election 2023: सागर की देवरी सीट में होगा घमासान, बृजबिहारी पटेरिया और हर्ष यादव आमने सामने

Deori Assembly Election 2023 सागर की देवरी विधानसभा सीट से कांग्रेस के हर्ष यादव के खिलाफ बीजेपी के बृजबिहारी पटेरिया

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 04:36 PM IST, Published Date : October 15, 2023/4:36 pm IST

Deori Assembly Election 2023: भोपाल। आज नवरात्री के पहले दिन सुबह-सुबह कांग्रेस में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 144 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। इस लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल है। इतना ही नहीं कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्होंने पिछली बार हार का सामना किया था लेकिन पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताकर उनको इस बार के चुनाव में फिर से टिकट दिया है।

Deori Assembly Election 2023: देवरी कांग्रेस की सेफ सीट है। यहां से वर्तमान में कांग्रेस से हर्ष यादव विधायक है। पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताते हुए हर्ष यादव को टिकट दिया है। बता दें हर्ष यादव दो बार से लगातार विधायक है उन्हें इस बार तीसरी बार टिकट मिला है। इस के अलावा कमलनाथ सरकार में यादव मंत्री भी रह चुके है।

Deori Assembly Election 2023: उधर बीजेपी ने देवरी विधानसभा सीट से बृजबिहारी पटेरिया पर विश्वास जताया और टिकट दिया है। बता दें पटेरिया देवरी सीट से एक बार कांग्रेस से विधायक रह चुके है। गौरतलब है कि बृजबिहारी पटेरिया ने हाल ही में कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी ज्वाइन की थी। पटेरिया ने 3 से 4 पहले ही बीजेपी का दामन थामा है।

ये भी पढ़ें- Pawai Assembly Election 2023: पन्ना की पवई में प्रत्याशी रिपीट, मुकेश नायक और बृजेंद्र प्रताप के बीच मुकाबला

ये भी पढ़ें- Bhopal Madhya Assembly Election 2023: भोपाल मध्य में बराबरी की टक्कर, कांग्रेस के मसूद के खिलाफ नारायण

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक