Priyanka Gandhi Dhar Speech

Priyanka Gandhi Dhar Speech: धार में गरजी प्रियंका, धारदार बयानों से केंद्र सहित प्रदेश सरकार पर किया कटाक्ष

Priyanka Gandhi Dhar Speech मध्य प्रदेश के धार के मोहनखेड़ा पहुंची प्रियंका गांधी ने सभा को किया संबोधित, बीजेपी पर साधा निशाना

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2023 / 02:31 PM IST, Published Date : October 5, 2023/2:31 pm IST

Priyanka Gandhi Dhar Speech: धार। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है। बहुत जल्द चुनाव तारीखों का ऐलान होने जा रहा है। इससे पहले पार्टियों के दिग्गजों का प्रदेश में जमावड़ा लगा हुआ है। बीजेपी-कांग्रेस की बड़े नेता की बड़ी-बड़ी जन सभाएं आयोजित की जा रही है। जनता के बीच अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए दिग्गज जनता के बीच पहुंच रहें है। इसी कड़ी में आज कार्यकर्ताओं में जोश भरने और जनता को संबोधित करने के लिए प्रियंका गांधी धार जिले के मोहनखेड़ा पहुंची।

Priyanka Gandhi Dhar Speech: यहां उन्होंने सबसे पहले जैन तीर्थ मोहनखेड़ा में दर्शन कर जैन समाज के ट्रस्टियों से मुलाकात की। जैन तीर्थ स्थल के दर्शन करने के बाद अब प्रियंका गांधी टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद जन सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

महापुरूषों को किया नमन

Priyanka Gandhi Dhar Speech: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने रानी दुर्गावती और आदिवासी योद्धा टांट्या भील को नमन कर संबोधन की शुरूआत की। आगे उन्होंने कहा कि इन सभी महापुरुषों ने जनता के लिए संघर्ष किया। मेरी दादी इंदिरा गांधी भी महापुरुष थी। प्रियंका ने दोहराया पुरुष नहीं महान हस्ती थीं। आपके और उनके बीच आदर प्रेम का रिश्ता था। उनके दिल में भी प्रेम श्रद्धा थी।

राजा जा रहा है- प्रियंका

Priyanka Gandhi Dhar Speech: हमारे तरह बड़े बड़े नेता चुनाव में आते है भाषण देते है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे भाषणों को दोहराते है। जनता से मैने लोगों से पूछा एमपी का भविष्य क्या होगा लोगों ने कहा राजा जा रहा है क्योंकि लोग रोजगार को लेकर वोट डालेंगे। इस दौरान प्रियंका ने निशाना साधते हुए कहा कि अपनी सच्चाई और अनुभव से पता कीजिए कि सच्चाई क्या है। 18 साल में 17 हज़ार युवाओं ने आत्महत्या की है। संविधान में भी लिखा हर जन को अधिकार मिलना चाहिए। हमने पंचायतों को ताकत दी , भाजपा सरपंच के ताकत को कम कर ही है। 18 साल में 250 से ज्यादा घोटाले हुए है ।

गिनाए सरकार के घोटाले

Priyanka Gandhi Dhar Speech: आगे उन्होंने युवाओं और बेरोजगारों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हम कही पर नौकरी करते है तो बच्चों का सोचते है। जब हम सब देखते है कि सब दूर तो घोटाला है, जब आपने एक नेता और पार्टी में भरोसा किया पर वह तो भरष्टाचार करने में लगा हुआ है। यहां काम कुछ नहीं हो रहा है सब खाए जा रहें है। जो व्यापम का घोटाला हुआ 50 लोगों की मौत हुई। कभी कोई कहता है तो ये ईडी ये जांच के लिए पहुंचा देते है। मां नर्मदा के साथ घोटाला, महांकाल की मूर्ती, ओंकारेश्वर में घोटाला हो सकता है, तो अब समय इन्हें सच दिखाने का देश की आंधी देश का नौजवान है।

महंगाई पर जमकर साधा निशाना

Priyanka Gandhi Dhar Speech: मैने उत्तर प्रदेश में देखा है कि 10-10 बार भर्ती की परीक्षा दी, लेकिन उन्हें नौकरी नहीं मिली। इनका अहंकार बहुत बढ़ गया है। आम जनता के लिए किसान के कर्ज के लिए पैसा नहीं, लेकिन बड़े बड़े उद्योगपति के लोन माफ हो जाते है। सवाल पूछिये क्यो होता है ऐसा ?? आज आपके प्रदेश में बहुत महंगाई है। त्यौहार आ रहा है महंगाई बहुत है। कम खाकर काम ज्यादा कर कम सामान खरीद रहे है।

मुफ्त का देकर कर रहे एहसान

Priyanka Gandhi Dhar Speech: हज़ारों करोड़ों के लोन मुफ्त में मिल रहे है और राशन मुफ्त देकर एहसान कर रहे है। कांग्रेस के समय मे सिलेंडर 425 रु में मिलता था आज वहीं सिलेंडर 1100 रु से अधिक में मिल रहा है। ये सोच रहे है कि किसानों को मुसीबत में डालें। बारिश आई, बाढ़ आई, कोई सर्वे किया नहीं किया। चुनाव के बाद करेंगे कि नहीं ये भी नहीं पता। पहले जरूर कुछ मुवाज़ा दे देंगे, 70 हज़ार शिक्षकों के पद खाली है, डॉक्टर बड़ी संख्या के पद खाली है। व्यापारियों को इतना जीएसटी में फंसाया की वे समझ नही पा रहे कि जीएसटी ने कैसे उन्हें बर्बाद कर दिया है।

सीएम का नाम लेने से मोदी जी को आती है शर्म

Priyanka Gandhi Dhar Speech: आगे उन्होंने सीएम शिवराज और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि आज कल मोदी जी शिवराज जी का नाम लेने में भी शर्म आती है। अब वो तो मुख्यमंत्री बनने नही वाले है। इस दौरान पीएम मोदी को एडवाइस देते हुए कहा कि मोदी जी मैं आपसे उम्र और अनुभव दोनो में कम हूं आपको एक सलाह देना चाहती हूं। 50 मिनिट के भाषण में 48 बार कांग्रेस का नाम लिया इतनी बार विकास का नाम ले देते। महिला आरक्षण बिल का मतलब क्या है जब 10 साल तक उन्हें अधिकारी मिलेगा ही नहीं।

एमपी में रोज होते है 17 बलात्कार

Priyanka Gandhi Dhar Speech: मध्य प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि यहां की महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहे है। देश मे सबसे ज्यादा बच्चियां गायब होती है। एमपी में रोज़ 17 बलात्कार होते है। अर्जुन की तरह निशाने पर देखो , विकास को देखें। आपके साथ राजनीतिक खिलवाड़ मत होने दीजिए, शिशु पाल के अत्याचारो का घड़ा भर चुका है। कृष्ण रूपी बन जाओ और इन्हें निकाल फेंको, पिछली चुनाव में कांग्रेस की आपने सरकार बनाई,लेकिन प्रदेश सरकार ने जोड़ तोड़ के सरकार बनाई।

कांग्रेस सरकार में जनता खुशहाल

Priyanka Gandhi Dhar Speech: डेढ़ साल में इंदौर और भोपाल में मेट्रो प्रोजेक्ट दिए है। बेरोजगारी सबसे कम छत्तीसगढ़ में है। सबसे ज्यादा राहत का पैकेज कर्नाटक में मिल रहे है। राजस्थान में सरकार ने 25 लाख तक का इलाज मुफ्त हो रहा है। कांग्रेस के लिए जनता सर्वोपरि है। जहां जहां हमारी सरकारें है वहां हम अपनी ग्यारंटी दे रहे है। पुरानी पेंशन लागू करेंगे, महिलाओं को 1500 माह, 500 रु सिलेंडर , 5 हॉर्स पावर किसानों को बिजली फ्री दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- Priyanka Gandhi In Dhar: प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को दी सलाह, कहा- मैं उम्र और अनुभव दोनों में कम हूं आपसे, लेकिन…

ये भी पढ़ें- DA Hike Latest Update: केंद्रीय कर्मचारियों को बहुत जल्द मिलने जा रही बड़ी खुशखबरी, महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक