Re-polling in Kishupura

Re-polling in Kishupura: इस विधानसभा का एक गांव हुआ रिपोल, 21 नवंबर को सुबह 7:00 बजे से होगा पुनर्मतदान

Re-polling in Kishupura: इस विधानसभा का एक गांव हुआ रिपोल, 21 नवंबर को सुबह 7:00 बजे से होगा पुनर्मतदान....

Edited By :   Modified Date:  November 20, 2023 / 09:52 AM IST, Published Date : November 20, 2023/9:13 am IST

Re-polling in Kishupura: भिंड। मध्यप्रदेश में 230 सीटों पर सफलतापूर्वक मतदान हो चुके हैं। अब इंतजार है तो 3 दिसंबर का, इसी दिन ये साफ हो जाएगा की सत्ता किस पार्टी के हाथों जानी है। इस बार हुए विधानसभा चुनाव में सारी पार्टियों ने जी-जान लगाकर मेहनत की है। जोरो-शोरो से प्रचार प्रसार भी किया है। दिग्गज नेताओं ने भी कोई कमी नहीं छोडी। वहीं, प्रदेश 76.31% वोटिंग हुई। इसी बीच अब खबर सामने आ रही है कि भिंड के अटेर विधानसभा का एक गांव रिपोल हुआ  है।

Read more: Hanuman Beniwal on World Cup 2023: RLP अध्यक्ष ने पीएम मोदी को ठहराया विश्वकप में इंडिया की हार का जिम्मेदार, कहा – ‘हार के जनरेटर हैं पीएम मोदी..’ 

बता दें कि, सहकारिता मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया ने शिकायत की थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने रिपोल के आदेश दिए हैं। आदेशानुसार, अटेर विधानसभा के किशुपुरा गांव में पुनर्मतदान होगा। मतदान 21 नवंबर को सुबह 7:00 बजे से शुरू होगा। दरअसल, किशुपुरा के पोलिंग स्टेशन के अंदर के एक वीडियो के आधार पर रिपोल किया गया है। वीडियो में एक शख्स बार-बार दूसरे का वोट डालते कैमरे में कैद हुआ था।

Read more: Case filed against Dharamvir Rathore: ऐसी गलती करना कांग्रेस के पूर्व पार्षद को पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज किया केस 

जिला के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है। बीजेपी  के प्रत्याशी अरविंद सिंह भदोरिया और कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे द्वारा कुल 16 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराए जाने की मांग निर्वाचन आयोग से की गई थी। लेकिन, निर्वाचन आयोग द्वारा केवल एक मतदान केंद्र क्रमांक 71 पर ही पुनर्मतदान कराए जाने का निर्णय लिया गया है।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें