मुजफ्फरपुर में ट्रेन के खाली कोच से निकल रहे धुएं को नियंत्रित करने के दौरान आरपीएफ कांस्टेबल की मौत |

मुजफ्फरपुर में ट्रेन के खाली कोच से निकल रहे धुएं को नियंत्रित करने के दौरान आरपीएफ कांस्टेबल की मौत

मुजफ्फरपुर में ट्रेन के खाली कोच से निकल रहे धुएं को नियंत्रित करने के दौरान आरपीएफ कांस्टेबल की मौत

:   Modified Date:  April 22, 2024 / 04:23 PM IST, Published Date : April 22, 2024/4:23 pm IST

मुजफ्फरपुर (बिहार), 22 अप्रैल (भाषा) बिहार के मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को एक ट्रेन के खाली डिब्बे से निकल रहे धुएं को नियंत्रित करने के दौरान रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक कांस्टेबल की कथित तौर पर मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मृतक आरपीएफ कांस्टेबल की पहचान विनोद यादव के रूप में हुई है।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) बीरेंद्र कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि यह घटना उस दौरान हुई जब पीड़ित ने सुबह करीब सात बजे मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर खाली वलसाड-मुजफ्फरपुर ट्रेन के एक डब्बे से धुआं निकलते देख उसे तुरंत बुझाने के लिए आग बुझाने वाला यंत्र उठाया…जैसे ही उसने आग बुझाने वाला यंत्र खोलने की कोशिश की, वह फट गया…इससे उसे गंभीर चोट आईं।”

सीपीआरओ ने बताया कि घटना के वक्त पूरी ट्रेन खाली थी और ट्रेन मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर रुकी थी।

उन्होंने कहा, ”ट्रेन के डब्बे में आग नहीं लगी थी, लेकिन वहां से धुआं निकल रहा था। घायल आरपीएफ कांस्टेबल को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं, डब्बे से निकल रहे धुएं पर तत्काल काबू पा लिया गया। गहन जांच के बाद ही घटना के सही कारण का पता चल सकेगा। घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए जाएंगे।”

मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से बात करते हुए अमरेश कुमार (आईजी-रेल) ने कहा, ”यह बहुत दुखद घटना है। घटना का सही कारण जांच पूरी होने के बाद पता चल सकेगा। घटनास्थल से एकत्र किए गए सभी साक्ष्य फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए गए हैं।”

भाषा

प्रीति वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)