बिहार की जेलों में छापेमारी के एक दिन बाद 125 कैदियों का स्थानांतरण |

बिहार की जेलों में छापेमारी के एक दिन बाद 125 कैदियों का स्थानांतरण

बिहार की जेलों में छापेमारी के एक दिन बाद 125 कैदियों का स्थानांतरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:26 PM IST, Published Date : April 7, 2022/9:08 pm IST

पटना, सात अप्रैल (भाषा) बिहार की विभिन्न जेलों में छापेमारी के एक दिन बाद 125 बंदियों को अन्य जेलों में स्थानांतरित करने और छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित सामग्री मिलने के मामले में 14 कारा कर्मियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की गई है।

बिहार कारा महानिरीक्षक कार्यालय से बृहस्पतिवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक छह अप्रैल को विभिन्न जिलों के जिला पदाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त निरीक्षण एवं छापेमारी के बाद उनके द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर पटना के बेऊर स्थित आदर्श केन्द्रीय कारा के 12, गया केन्द्रीय कारा के 32, बक्सर केन्द्रीय कारा के 25, भागलपुर स्थित शहीद जुब्बा सहनी केन्द्रीय कारा के छह, भागलपुर स्थित विशेष केन्द्रीय कारा के एक, सीतामढ़ी मंडल कारा के 20, आरा मंडल कारा के 15, छपरा मंडल कारा के छह, हाजीपुर मंडल कारा के पांच एवं सासाराम मंडल कारा के तीन यानी कुल 125 बंदियों के प्रशासनिक आधार पर अन्य कारागारों में स्थानांतरित करने की कार्रवाई की जा रही है।

इसके अतिरिक्त उक्त छापेमारी में काराओं में प्रतिबंधित सामग्रियों की बरामदगी के मामले में 14 कर्मियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार के निर्देश पर गृह विभाग (कारा) ने सभी जिला पदाधिकारी एवं सभी वरीय पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक को अपने-अपने क्षेत्राधीन कारागारों का संयुक्त रूप से जांच करने का निर्देश पांच अप्रैल को दिया था ताकि जेलों में अवैध गतिविधियों को नियंत्रित किया जा सके।

उक्ता निर्देश पर छह अप्रैल को राज्य के विभिन्न जेलों में छापेमारी की कार्रवाई की गई थी और इस दौरान मोबाइल फोन, डाटा केबल आदि प्रतिबंधित सामग्री कैदियों के पास से मिली थी।

भाषा अनवर धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)