After Sonia-Rahul, now Mallikarjun Kharge has been summoned by the ED

सोनिया-राहुल के बाद अब मल्लिकार्जुन खड़गे को ED का समन, नेशनल हेरॉल्ड मामले में चल रही पूछताछ

 नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने एक और एक्शन लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के वरिष्ठ सांसद राहुल गांधी से पूछताछ करने के बाद ईडी ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को ईडी ने समन भेजा है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 4, 2022/3:43 pm IST

Parliament Session: नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने एक और एक्शन लिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के वरिष्ठ सांसद राहुल गांधी से पूछताछ करने के बाद ईडी ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को ईडी ने समन भेजा है। ईडी के समन भेजने पर खड़गे ने कहा कि, मुझे डराने के लिए ये कार्रवाई हो रही है। जब सदन चल रहा है तब मुझे समन भेजा जाता है। क्या मुझे समन जारी करना सही है?>>*IBC24 News Channel केWHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिएयहां CLICK करें*<<

Read More:इस प्रतिष्ठित नगर पालिका सीट पर भाजपा का कब्जा, निर्विरोध चुनी गईं महिला अध्यक्ष 

मल्लिकार्जुन ने कहा
मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा, कल सोनिया गांधी और राहुल गांधी के घर का पुलिस ने घेराव किया था। क्या ऐसे में लोकतंत्र जीवित रहेगा? हम डरेंगे नहीं, हम फाइट करेंगे। हम आपसे अपील करते हैं कि इस मुद्दे (ईडी) पर चर्ता करिए। वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल के सरकारी जांच एजेंसियों जिसमें सीबीआई, ईडी के मुद्दे पर नोटिस देने पर उप राष्ट्रपति और सदन के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने खारिज कर दिया।

Read More:दो मासूम बच्चियों के साथ मां ने पानी की हौद में कूदकर की आत्महत्या, नहीं मिला सुसाइड नोट, जांच में जुटी पुलिस

पूरा मामला क्या है। 

साल 2008 में ‘एजेएल’ के सभी प्रकाशनों को निलंबित कर दिया गया और कंपनी पर 90 करोड़ रुपए का कर्ज भी चढ़ गया। फिर कांग्रेस नेतृत्व ने ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ नाम की एक नई अव्यवसायिक कंपनी बनाई जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित मोतीलाल वोरा, सुमन दुबे, ऑस्कर फर्नांडिस और सैम पित्रोदा को निदेशक बनाया गया। इस नई कंपनी में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पास 76 प्रतिशत शेयर थे जबकि बाकी के 24 प्रतिशत शेयर अन्य निदेशकों के पास थे।कांग्रेस पार्टी ने इस कंपनी को 90 करोड़ रुपए बतौर ऋण भी दे दिया इस कंपनी ने ‘एजेएल’ का अधिग्रहण कर लिया। बीजेपी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने वर्ष 2012 में एक याचिका दायर कर कांग्रेस के नेताओं पर ‘धोखाधड़ी’ का आरोप लगाया।

Read More:यहां के प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष का निधन, पीएम मोदी के साथ थे घनिष्ठ संबंध

ED के सामने हुए पेश

 
Flowers