Today News Live Update 03 May 2024

Today News Live Update 03 May 2024: ‘नरेंद्र मोदी देश के सामने खुलेआम भ्रष्टाचार कर रहे हैं.. और मीडिया कुछ नहीं कहती’: राहुल गांधी

Today News Live Update 03 May 2024 : Rahul Gandhi said electoral bond scheme is illegal राहुल गांधी ने कहा इलेक्टोरल बॉन्ड योजना अवैध है..

Edited By :   Modified Date:  May 4, 2024 / 07:56 AM IST, Published Date : May 3, 2024/8:08 am IST

Today News Live Update 03 May 2024: पुणे, महाराष्ट्र: कांग्रेस सांसद और वायनाड व रायबरेली से उम्मीदवार राहुल गांधी ने कहा, “इलेक्टोरल बॉन्ड योजना अवैध है, इसमें भ्रष्टाचार हुआ है। क्या आप जानते हैं कि इस योजना में क्या हो रहा था?…प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि वे राजनीति को साफ कर रहे हैं, अगर वे राजनीति को साफ कर रहे हैं तो उन्होंने सभी दानदाताओं के नाम क्यों छुपाये? जब उनके नाम सामने आते हैं तो पता चलता है कि एक दिन एक कंपनी को हजारों करोड़ रुपये का ठेका मिलता है और उसके बाद वह कंपनी भाजपा को पैसा देती है। CBI एक कंपनी के खिलाफ केस खोलती है, वह कंपनी भाजपा को हजारों करोड़ रुपये देती है और केस बंद हो जाता है। नरेंद्र मोदी देश के सामने खुलेआम भ्रष्टाचार कर रहे हैं और मीडिया कुछ नहीं कहती…”

 

Today News Live Update 03 May 2024:  ग्वालियर। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी पर एफआईआर दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री इमरती देवी ने एफआईआर दर्ज कराई।
SC/ST एक्ट के तहत डबरा थाने में FIR दर्ज हुई। कल जीतू पटवारी ने इमरती देवी पर अप्पतिजनक टिपण्णी की थी। आईबीसी 24 ने सबसे पहला मुद्दा उठाया था।

 

 

Today News Live Update 03 May 2024 : महाराष्ट्र: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रत्नागिरि में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “…क्या नकली सेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे वीर सावरकर का नाम अपने भाषण में लेने की हिम्मत कर सकते हैं?… अगर सावरकर का नाम लेने में शर्म आती है तो शिवसेना के किस बात के अध्यक्ष हैं आप? वे नकली शिवसेना चला रहे हैं, असली शिवसेना एकनाथ शिंदे चला रहे हैं।”

 

Today News Live Update 03 May: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार तेजी से चल रहा है। 7 मई को तीसरे चरण के तहत 12 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 94 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया जाएगा। वहीं पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, अयोध्या और कैसरगंज मे भी मतदान होना है। वहीं इस बीच नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया। इन दोनों सीटों पर नामांकन का आखिरी दिन आज यानी शुक्रवार को ही है। ऐसे में ऐन वक्त पर पार्टी ने तय किया है कि राहुल गांधी रायबरेली और किशोरी लाल शर्मा अमेठी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में होंगे।

बता दें कि इसके पहले सोनिया गांधी ने वर्ष 2004 से 2024 तक रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। हालांकि वह अब राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो गई हैं। रायबरेली राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी का पारंपरिक निर्वाचन क्षेत्र रहा है। अमेठी और रायबरेली गांधी-नेहरू परिवार के पारंपरिक क्षेत्र माने जाते हैं क्योंकि इस परिवार के सदस्यों ने कई दशकों तक इन सीट का प्रतिनिधित्व किया है।