There will be no power cut in UP during Diwali

UP Electricity News : बिजली उपभाक्ताओं के लिए खुशखबरी..! बकाया है बिजली बिल फिर भी नहीं होगी बत्ती गुल, यहां की सरकार ने दिए निर्देश..

There will be no power cut in UP during Diwali: सीएम योगी ने पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने रविवार को अफसरों को निर्देश जारी किए।

Edited By :   Modified Date:  October 30, 2023 / 11:39 AM IST, Published Date : October 30, 2023/11:39 am IST

There will be no power cut in UP during Diwali : प्रयागराज। देश में दिवाली की तैयारियां जोरशोर से होने लगी है। तो वहीं राज्य सरकारों ने भी जनता की सुविधाओं को ध्यान रखते हुए कई निर्देश जारी करते हैं। इसी बीच उत्तरप्रदेश में भी दिवाली की अलग ही धूम देखने को मिलेगी। इस बार अयोध्या में दीपोत्सव के तौर पर दीवाली का त्योहार मनाया जाने वाला है। इसी बीच यूपी के सीएम योगी ​आदित्यनाथ ने एक फरमान जारी किया है। सीएम योगी ने पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने रविवार को अफसरों को निर्देश जारी किए। शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के घरेलू श्रेणी के बिजली बकाएदारों को इससे राहत मिलेगी।

read more : Bilha Bjp Congress Candidate 2023: इन दो प्रत्याशियों का होगा आमना- सामना, इस सीट पर दो बार भाजपा तो दो बार कांगेस ने की थी जीत हासिल

There will be no power cut in UP during Diwali : पावर कारपोरेशन चेयरमैन ने रविवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए अफसरों को निर्देश दिए कि त्योहारों तक किसी भी घरेलू श्रेणी के बकाएदार की बिजली नहीं काटें। इस बीच रविवार को अवकाश के बावजूद बिजली निगम के सभी वितरण खंड और उपखंड खुले रहे। इस महीने राजस्व कम जमा होने पर कार्यालयों को खोलने के साथ कैश काउंटर खोले जाने का निर्देश पूर्वांचल निगम के एमडी ने निर्देश दिए थे।

आगामी त्योहारों में नहीं कटेगी बिजली

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने दशहरा, धनतेरस एवं दीपावली के अवसर पर प्रदेश के सभी क्षेत्रों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति का वादा किया था। सभी संबंधित अधिकारियों और डिस्कॉम को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। दशहरा के बाद अब यूपीपीसीएल आगामी त्योहारों पर निर्बाध आपूर्ति के लिए जुट गया है। आगामी त्योहारों को देखते हुए यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने धनतेरस और दिवाली के मौके पर पूरे प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति कराने के निर्देश दिए हैं। विभाग की ओर से इसके लिये सभी संबंधित अधिकारियों और डिस्कॉम को निर्दैशित किया गया है। आदेशों के मुताबिक त्‍योहार पर एक मिनट भी बिजली नहीं कटेगी।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp