राष्ट्रपति ने कहा, देश में धारा 370-राममंदिर निर्माण समेत ऐसे काम हुए जो बहुत कठिन थे, सदन में गूंज उठी मेज की आवाज

राष्ट्रपति ने कहा, देश में धारा 370-राममंदिर निर्माण समेत ऐसे काम हुए जो बहुत कठिन थे, सदन में गूंज उठी मेज की आवाज

Edited By: , March 11, 2021 / 11:21 PM IST

नईदिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद में अपने अभिभाषण के दौरान जब कहा कि पिछले कुछ वर्षों में देश ने अनेक ऐसे काम कर दिखाए हैं जिनको कभी बहुत कठिन माना जाता था। अनुच्छेद-370 के प्रावधानों के हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों को नए अधिकार मिले हैं, उच्चतम न्यायालय के फैसले के उपरांत भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है। तब उपस्थित सांसदों ने काफी देर तक मेजे थपथपाकर अभिवादन किया और पूरा सदन मेज की आवाज से गूंज उठा।

ये भी पढ़ेंः मुझे संतोष है कि सरकार के समय पर लिए गए फैसलों से लाखों देशवासियों …

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने अभिभाषण के दौरान जब जम्मू-कश्मीर में आजादी के बाद पहली बार हुए जिला परिषद के चुनावों की सफलता का जिक्र किया जो सदन में लंबे समय तक मेजें थपथपाने की आवाज सुनाई दी।

ये भी पढ़ेंः  लाल किले में हिंसा की राष्ट्रपति ने की निंदा, कहा- गणतंत्र दिवस जैस…

कांग्रेस की तरफ से अकेले रवनीत सिंह बिट्टू सेंट्रल हॉल में आए। राष्ट्रपति अभिभाषण के दौरान और थोड़ी देर उन्होंने राष्ट्रपति का अभिभाषण सुना और उसके बाद खड़े होकर तीनों कानूनों को रद्द करने और एमएसपी गारंटी कानून को लेकर के आवाज उठाई। उन्होंने कहा कि सरकारों को तीनों कानून रद्द करने चाहिए और एमएसपी गारंटी कानून बनाना चाहिए उसके बाद वह सदन से बाहर निकल गए।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस सांसद शशि थरूर एवं छह पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज

आज से बजट सत्र शुरू हो रहा है। एक फरवरी को संसद में वित्त वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश किया जाएगा। दो हिस्सों में चलने वाला बजट सत्र 8 अप्रैल तक चलेगा। बजट सत्र पहला चरण आज से 15 फरवरी तक चलेगा जबकि दूसरा हिस्सा 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा।