SBI के बाद अब यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और PNB हाउसिंग फाइनेंस ने भी ग्राहकों को दी राहत...देखिए | After SBI, now Union Bank of India and PNB Housing Finance also gave relief to customers ... See

SBI के बाद अब यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और PNB हाउसिंग फाइनेंस ने भी ग्राहकों को दी राहत…देखिए

SBI के बाद अब यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और PNB हाउसिंग फाइनेंस ने भी ग्राहकों को दी राहत...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 9, 2020/10:29 am IST

नईदिल्ली। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स (MCLR) आधारित लेंडिंग रेट को सभी अवधि के लिए पांच से 15 आधार अंक कम किया है। यह जुलाई 2019 के बाद से बैंक द्वारा घोषित दर में 11वीं लगातार कटौती है। नई दर 11 मई 2020 से लागू होंगी।

ये भी पढ़ें: जैविक सब्जियां एवं कृषि उत्पादों के लिए सुलभ सुविधा, एक कॉल में घर बैठे मिलें…

इसके पहले एसबीआई द्वारा मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड ब्याज दर (एमसीएलआर) में कटौती की घोषणा की गई थी। जिसके बाद यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने भी ग्राहकों को राहत दी है। 

 
अवधि                         एमसीएलआर 
ओवरनाइट एमसीएलआर    7.15%
1 महीने का एमसीएलआर   7.15%
3 महीने का एमसीएलआर   7.40%
6 महीने का एमसीएलआर   7.55%
1 साल का एमसीएलआर     7.70%

ये भी पढ़ें: केंद्र की तर्ज पर प्रदेश सरकार ने भी घटाई जीपीएफ पर ब्याज दर, 7.9 स…

वहीं पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने अपने ग्राहकों के लिए ऋण दरों में 0.15 फीसदी की कटौती की घोषणा की है। यह कटौती व्यक्तिगत आवास ऋण और संपत्ति के एवज में लिए गए ऋण दोनों के लिए होगी। ऋण दर में कटौती 9 मई से लागू हो गई है। बैंक ने बयान में कहा कि यह कटौती उन सभी मौजूदा खुदरा ग्राहकों को को उपलब्ध होगी, जिन्होंने फरवरी, 2020 से पहले फ्लोटिंग दर पर कर्ज लिया है।

ये भी पढ़ें: अब घर बैठे ऑनलाइन खरीद सकेंगे महिंद्रा की गाड़ियां, पिज्जा से भी कम…

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीरज व्यास ने कहा कि, ‘हमने मौजूदा कोविड-19 संकट के दौरान ग्राहकों को राहत देने के लिए यह कदम उठाया है। इससे आवास क्षेत्र में वृद्धि में भी मदद मिलेगी। इसका लाभ हमारे 2.35 लाख ग्राहकों को मिलेगा, बेशक उनके ऋण की मूल राशि कितनी भी हो।’ कंपनी अपने खुदरा ग्राहकों को आवास और गैर-आवास ऋण देती है। इसके अलावा कंपनी रीयल एस्टेट डेवलपर्स को निर्माण के लिए भी कर्ज देती है।