Salary Hike Update: Order To Increase Salary of Employees

Salary Hike: आखिरकार बढ़ ही गई इन कर्मचारियों की सैलरी, बोनस देने का भी हुआ ऐलान, अब खाते में आएंगे इतने रुपए

आखिरकार बढ़ ही गई इन कर्मचारियों की सैलरी, बोनस देने का भी हुआ ऐलान, Salary Hike Update: Order To Increase Salary of Employees

Edited By :   Modified Date:  May 23, 2024 / 09:30 PM IST, Published Date : May 23, 2024/8:34 pm IST

नई दिल्ली : Salary Hike Update टाटा समूह के नियंत्रण में जाने के दो साल बाद एयर इंडिया के कर्मचारियों के वेतन में पहली बार वृद्धि की गई है। इसके अलावा एयरलाइन ने पायलटों के लिए वार्षिक लक्ष्य प्रदर्शन बोनस की व्यवस्था भी शुरू की है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि वेतन वृद्धि का निर्णय एक अप्रैल, 2024 से प्रभावी होगा जबकि वित्त वर्ष 2023-24 में प्रदर्शन के आधार पर कर्मचारियों को बोनस भी दिया जा रहा है।

Read More : Heatwave : भीषण गर्मी और लू का कहर, मौसमी आफत ने ले ली पांच लोगों की जान, अलर्ट जारी

Salary Hike Update सूत्रों के मुताबिक, एयर इंडिया के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी रवींद्र कुमार जीपी ने कर्मचारियों को वेतन बढ़ोतरी एवं प्रदर्शन बोनस दिए जाने की घोषणा की। एयरलाइन के साथ करीब 18,000 कर्मचारी जुड़े हुए हैं। हालांकि, यह तत्काल पता नहीं चल पाया कि इस वेतन बढ़ोतरी का दायरा क्या रहा है। जनवरी, 2022 में सरकार से एयर इंडिया का नियंत्रण टाटा समूह के हाथों में जाने के बाद पहली बार इसके कर्मचारियों की वेतन बढ़ोतरी हुई है। पिछले साल पुराने कर्मचारियों के अनुबंध पुनर्गठन और मुआवजा का ही काम हुआ था।

Read More : Hot sexy video: भोजपुरी गर्ल ने सोशल मीडिया पर मचाया गदर, देसी वीडियो देख यूजर्स के छूटे पसीने… 

सूत्रों ने कहा कि वित्त वर्ष 2023-24 के लिए निर्धारित वेतन में वृद्धि के अलावा एयरलाइन ने कंपनी और व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर अपने पायलटों के लिए वार्षिक लक्ष्य प्रदर्शन बोनस का एक घटक भी पेश किया है जो वित्त वर्ष 2024-25 से लागू होगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो