बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरधारकों ने शोभा, एकता कपूर के वेतन वृद्धि प्रस्ताव को खारिज किया |

बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरधारकों ने शोभा, एकता कपूर के वेतन वृद्धि प्रस्ताव को खारिज किया

बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरधारकों ने शोभा, एकता कपूर के वेतन वृद्धि प्रस्ताव को खारिज किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : September 8, 2021/8:50 pm IST

नयी दिल्ली, आठ सितंबर (भाषा) बालाजी टेलीफिल्म्स के शेयरधारकों ने कंपनी की प्रबंध निदेशक शोभा कपूर और संयुक्त प्रबंध निदेशक एकता कपूर के वेतन में वृद्धि के प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

बालाजी टेलीफिल्म्स द्वारा शेयर बाजार को दी गई सूचना के अनुसार वृद्धि के दो असाधारण प्रस्तावों को 31 अगस्त, 2021 को आयोजित कंपनी की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों से आवश्यक मंजूरी नहीं मिल सकी।

कंपनी ने बताया कि दोनों प्रस्तावों के पक्ष में डाले गए वोटों की तुलना में प्रस्ताव के खिलाफ अधिक वोट पड़े, जिसके कारण यह पारित नहीं हो पाया।

कंपनी ने कहा कि शेयरधारकों ने हालांकि 11 फरवरी, 2021 से लगातार पांच वर्षों की अवधि के लिए कंपनी के गैर-कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त करने के लिए अन्य प्रस्ताव पारित कर दिये।

नियमों के अनुसार किसी भी असाधारण प्रस्ताव को पारित करने के लिए एजीएम में 75 प्रतिशत मत की जरुरत होती है।

बालाजी टेलीफिल्म्स की प्रबंध निदेशक शोभा कपूर को 10 नवंबर, 2021 से दो साल की और अवधि के लिए मेहनताने को मंजूरी देने के प्रस्ताव के पक्ष में केवल 43.23 प्रतिशत मत मिले जबकि 56.76 प्रतिशत मत इसके खिलाफ पड़े।

वहीं कंपनी की संयुक्त प्रबंध निदेशक एकता कपूर की वेतन वृद्धि के प्रस्ताव के पक्ष में 44.54 प्रतिशत मत पड़े जबकि 55.45 प्रतिशत मत प्रस्ताव के खिलाफ पड़े।

इस बीच जेसन कोठारी की नियुक्ति के तीसरे असाधारण प्रस्ताव को 99.77 प्रतिशत मतों से मंजूरी मिल गई। कंपनी की नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार अभिनेता जीतेंद्र की पत्नी शोभा कपूर को कुल 2.09 करोड़ रुपये का वेतन मिला है, जिसमें 1.95 करोड़ रुपये वेतन के साथ 7.62 लाख रुपये की अन्य जरूरतें शामिल है।

बालाजी टेलिफिल्म्स में अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 24.91 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

भाषा जतिन

महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)