टीका आयात को लेकर सरकार से मार्गदर्शन, स्पष्टता चाहती है सिप्ला | Cipla seeks government's guidance on vaccine imports

टीका आयात को लेकर सरकार से मार्गदर्शन, स्पष्टता चाहती है सिप्ला

टीका आयात को लेकर सरकार से मार्गदर्शन, स्पष्टता चाहती है सिप्ला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : June 1, 2021/1:42 pm IST

नयी दिल्ली, एक जून (भाषा) फार्मा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सिप्ला ने सरकार से वैक्सीन या टीके के आयात की संभावित रूपरेखा के लिए चीजें स्पष्ट करने और मार्गदर्शन को लेकर आग्रह किया है। इसके साथ ही सिप्ला ने जोर दिया है कि वह कोविड-19 मामले में काम करने के लिए सबसे आगे खड़ी है।

इससे पहले पीटीआई-भाषा ने सोमवार को खबर दी थी कि कंपनी मॉडर्ना की एक खुराक वाली कोविड-19 वैक्सीन को भारत लाने के लिए तेजी से मंजूरियां हासिल करने का प्रयास कर रही है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि सिप्ला ने सरकार से मॉडर्ना टीके के आयात में कंपनी को हानि से सुरक्षा और मूल्य सीमा से छूट मांगी है। सिप्ला ने कहा है कि वह अमेरिकी कंपनी को करीब एक अरब डॉलर का अग्रिम देने को तैयार है।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि अभी तक इस बारे में कोई पक्का करार नहीं हुआ है, इसलिए वह और इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कह सकती है। सूचना में कंपनी ने कहा है कि वह कोविड देखभाल मामले में सबसे आगे रही है। ‘‘हम सरकार से मामले में स्पष्टता और मार्गदर्शन लेने की प्रक्रिया में हैं ताकि भारत में टीका आयात के संभावित मार्ग को तलाशा जा सके।’’

भाषा अजय

अजय महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)