भारत, बुल्गारिया के ऑडिट संस्थानों के बीच सहयोग समझौता |

भारत, बुल्गारिया के ऑडिट संस्थानों के बीच सहयोग समझौता

भारत, बुल्गारिया के ऑडिट संस्थानों के बीच सहयोग समझौता

:   Modified Date:  April 19, 2024 / 05:24 PM IST, Published Date : April 19, 2024/5:24 pm IST

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (भाषा) भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) ने बुल्गारिया के राष्ट्रीय लेखा परीक्षा कार्यालय ‘एसएआई बुल्गारिया’ के साथ अंतरराष्ट्रीय सहयोग बढ़ाने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

कैग ने यहां जारी एक बयान में कहा कि दोनों देशों के शीर्ष ऑडिट संस्थानों ने इस आशय के समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। इसका उद्देश्य दोनों देशों के बीच ऑडिटिंग के क्षेत्र में सहयोग और विशेषज्ञता का आदान-प्रदान बढ़ाना है।

एमओयू के जरिये प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सहयोग और ऑडिट कार्यों में परस्पर सहयोग से ऑडिटिंग पेशेवरों और तकनीकी टीमों के बीच ज्ञान और अनुभव के आदान-प्रदान के लिए एक मंच स्थापित किया जाएगा।

एमओयू पर हस्ताक्षर के समय बुल्गेरियाई राष्ट्रीय लेखा परीक्षा कार्यालय की कार्यवाहक अध्यक्ष गोरिट्सा ग्रैनचारोवा- कोजोरेवा भी मौजूद रहीं।

भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक गिरीश चंद्र मुर्मू ने कहा कि एमओयू द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि दोनों संस्थान साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।

मुर्मू ने इस सहयोग समझौते के महत्व को बताते हुए कहा कि इससे दोनों देशों के बीच पहले से मौजूद संबंधों को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी।

भाषा प्रेम प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)