कोविड-19:अमेरिकी संगठन ने भारत के ग्रामीण इलाकों के लिए भेजे चिकित्सीय उपकरण |

कोविड-19:अमेरिकी संगठन ने भारत के ग्रामीण इलाकों के लिए भेजे चिकित्सीय उपकरण

कोविड-19:अमेरिकी संगठन ने भारत के ग्रामीण इलाकों के लिए भेजे चिकित्सीय उपकरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : July 27, 2021/6:33 pm IST

नयी दिल्ली, 27 जुलाई (भाषा) अमेरिका के सहायता संगठन स्पिरिट ऑफ अमेरिका ने कोरोना वायरस महामारी से राहत और बचाव के लिए भारत के ग्रामीण हिस्सों में चिकित्सा केंद्रों के लिए आक्सीजन कंसन्ट्रेटर और अन्य प्रकार की सहायता प्रदान की है।

संगठन के एक बयान में कहा गया है कि यह सहायता, चिकित्सा उपकरण कंपनी इंपीरेटिव केयर के अध्यक्ष तथा सीईओ फ्रेड खोसरावी तथा कंपनी के कर्मचारियों से मिले अंशदान के जरिए पहुंचाई गई है। बयान में कहा गया है कि यह योगदान भारत में कोविड19 की दूसरी लहर के दौरान देश में चिकित्सा की बुनियादी ढांचागत सुविधाएं बढाने के लिए सरकार द्वारा घोषित पैकेज में इजाफा करेगी।

बयान में कहा गया है, ‘‘नयी दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास और दो वैश्विक संगठनों – दि इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ ह्यूमन वैल्यूज़ और अमेरिकन इंडिया फाउंडेशन के साथ मिलकर स्पिरिट ऑफ इंडिया 320 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर सहित अन्य चिकित्सा सहायता 10 राज्यों के 28 जिलों में भेज रहा है।’’ ये जिले अरुणाचल प्रदेश, बिहार, कर्नाटक, केरल, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश हैं।

अमेरिकी संसद और रक्षा विभाग से मान्यता प्राप्त स्पिरिट आफ अमेरिका के सीईओ जिम हैक ने कहा ,‘‘ भारत अमेरिका का महत्वपूर्ण रणनीतिक भागीदार है। हम भारत को महत्वपूर्ण सहायता पहुंचाने को तत्पर है और हम भारत के लोगों के साथ खड़े हैं।’’

भाषा पाण्डेय मनोहर रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers