डियाजियो इंडिया को स्कॉच से दो अंकीय वृद्धि की उम्मीद |

डियाजियो इंडिया को स्कॉच से दो अंकीय वृद्धि की उम्मीद

डियाजियो इंडिया को स्कॉच से दो अंकीय वृद्धि की उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : June 5, 2022/4:00 pm IST

नयी दिल्ली, पांच जून (भाषा) प्रमुख स्पिरिट कंपनी डियाजियो इंडिया अपने पोर्टफोलियो का ‘प्रीमियमीकरण’ (उत्पाद की गुणवत्ता, सामग्री पैकेजिंग में सुधार आदि) कर रही है और उसे स्कॉच बिक्री से दो अंकीय वृद्धि की उम्मीद है।

यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड को नियंत्रित करने वाली डियाजियो इंडिया की प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हिना नागराजन ने यह बात कही।

डियाजियो इंडिया इसके अलावा अपने ब्रांडों के जरिये संवहनीयता पहल पर भी काम कर रही है, जिसमें सौर ऊर्जा को बढ़ावा देना, वृक्षारोपण करना और पानी तथा प्लास्टिक की भरपाई करना शामिल है।

कंपनी एक प्रीमियमीकरण रणनीति पर काम कर रही है और सिग्नेचर तथा रॉयल चैलेंज जैसे ब्रांडों के नवीनीकरण और नवाचारों के साथ अपने पोर्टफोलियो को नया आकार दे रही है।

उन्होंने कहा कि इस कदम का मकसद डियाजियो की भागीदारी को मजबूत करना और वृद्धि दर में तेजी लाना है, जो परिणामों में दिखाई भी दे रहा है।

नागराजन ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘स्कॉच में हमारी उपस्थिति बहुत अच्छी है। ब्रांडों को सक्रिय करके, जैसा कि हमने जॉनी वॉकर के साथ किया, ब्लैक डॉग स्कॉच का नवीनीकरण करके, और टैलिस्कर और सिंगलटन की पेशकश के साथ हम स्कॉच में बेहद अच्छी दो अंकों की उच्च वृद्धि को देख रहे हैं। इससे हमारी प्रीमियमीकरण की यात्रा में बड़े पैमाने पर मदद मिल रही है।’’

डियाजियो इंडिया स्कॉच व्हिस्की के लक्जरी और प्रीमियम पोर्टफोलियो को बढ़ाने, और उनकी पहचान को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

भाषा पाण्डेय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)