डीपीआईआईटी का कल आर्थिक वृद्धि पर वेबिनार, प्रधानमंत्री करेंगे संबोधित |

डीपीआईआईटी का कल आर्थिक वृद्धि पर वेबिनार, प्रधानमंत्री करेंगे संबोधित

डीपीआईआईटी का कल आर्थिक वृद्धि पर वेबिनार, प्रधानमंत्री करेंगे संबोधित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 27, 2022/3:36 pm IST

नयी दिल्ली, 27 फरवरी (भाषा) उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) के सोमवार को होने वाले बजट-पश्चात वेबिनार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे।

डीपीआईआईटी ने रविवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इस वेबिनार का मकसद आर्थिक वृद्धि को रफ्तार देने के लिए तालमेल स्थापित करना है। बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री सभी भागीदारों को गति शक्ति के दृष्टिकोण और बजट के साथ इसके अभिसरण पर संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद भागीदार पांच सत्रों में भाग लेंगे जिनमें देश के लॉजिस्टिक्स क्षेत्र के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा होगी।

डीपीआईआईटी के सचिव अनुराग जैन ‘राष्ट्र एक संपूर्ण दृष्टिकोण’ पर सत्र की अगुआई करेंगे। बयान में कहा गया है कि यह सत्र गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान पोर्टल पर केंद्रित होगा।

इसमें सड़क परिवहन एवं राजमार्ग सचिव गिरिधर अरमाने, कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री राजेश अग्रवाल और नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत भी भाग लेंगे।

पीएम गतिशक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान एक एकीकृत योजना है, जो लोगों, वस्तुओं और सेवाओं की निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए ‘अंतर’ को पाटने का काम करेगी।

भाषा अजय अजय प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers