गडकरी ने रत्नागिरी पेट्रो रसायन परियोजना विदर्भ क्षेत्र में लगाने की वकालत की |

गडकरी ने रत्नागिरी पेट्रो रसायन परियोजना विदर्भ क्षेत्र में लगाने की वकालत की

गडकरी ने रत्नागिरी पेट्रो रसायन परियोजना विदर्भ क्षेत्र में लगाने की वकालत की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : February 17, 2022/10:46 pm IST

नागपुर, 17 फरवरी (भाषा) केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने विदर्भ क्षेत्र में रिफाइनरी और पेट्रो रसायन परिसर परियोजना स्थापित करने की वकालत की है। यह परियोजना महाराष्ट्र के रत्नागिरी में प्रस्तावित थी, लेकिन विभिन्न कारणों से अटकी पड़ी है। गडकरी नागपुर से ही लोकसभा के लिये चुने गये हैं।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री गडकरी ने पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी को 14 फरवरी को पत्र लिखा और परियोजना को नागपुर स्थानांतरित करने के लाभ के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि नयी दिल्ली में बैठक के दौरान पेट्रोलियम मंत्री ने आश्वस्त किया कि रिफाइनरी और पेट्रो रसायन परिसर (आरपीसी) परियोजना उपयुक्त स्थल पर जमीन मिलने पर नागपुर में लगायी जा सकती है।

गडकरी के अनुसार, उन्हें जानकारी मिली है कि महाराष्ट्र सरकार से रत्नागिरी के राजापुर में परियोजना के लिये जमीन की उपलब्धता के बारे में अपने रुख के बारे में बताने को कहा गया है। पेट्रोलियम मंत्रालय को महाराष्ट्र सरकार के निर्णय की प्रतीक्षा है।

मंत्री ने कहा, ‘‘यह अनिश्चित है कि इसमें कितना समय लगेगा। ऐसी स्थिति में मैं उक्त परियोजना के लिए नागपुर को प्राथमिकता देने का प्रस्ताव करना चाहूंगा। यह शहर रेल, सड़क और हवाई मार्ग से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है…।’’

भाषा रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers