कंटेनर की कमी की समस्या पर सरकार का तत्काल ध्यान: सोनोवाल |

कंटेनर की कमी की समस्या पर सरकार का तत्काल ध्यान: सोनोवाल

कंटेनर की कमी की समस्या पर सरकार का तत्काल ध्यान: सोनोवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 13, 2021/9:25 pm IST

मुंबई, 13 नवंबर (भाषा) केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने शनिवार को कहा कि कंटेनर की कमी के मुद्दे पर तत्काल ध्यान दिया जा रहा और इस समस्या का निश्चित रूप से समाधान किया जाएगा।

देश के प्रमुख बंदरगाह जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे सोनोवाल ने कहा कि कंटेनरों की किल्लत के मुद्दे पर मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव के अधीन एक समिति बनाई गई है जिसमें अन्य मंत्रालयों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं।

इससे पहले सोनोवाल ने सार्वजनिक-निजी भागीदारी पहलों के जरिये बंदरगाह पर हुई प्रगति की समीक्षा की।

उन्होंने बंदरगाह तक जाने वाली सड़क को कंक्रीट की बनाए जाने के लिए एक परियोजना के ‘भूमिपूजन समारोह’ में भी शिरकत की। उन्होंने जेएनपीटी के प्रमुख हितधारकों के साथ बातचीत भी की।

उन्होंने कहा, ‘कंटेनर की कमी बड़ा मुद्दा है……इस पर तत्काल रूप से ध्यान दिया जा रहा है और निश्चित रूप से हम इसका सफलतापूर्वक समाधान करने जा रहे हैं।’

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी के बीच वैश्विक स्तर पर समेत भारत में निर्यातकों को पिछले कुछ समय से कंटेनर की कमी का सामना करना पड़ रहा है। बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग मंत्रालय और शिपिंग कंपनियों के एक साथ काम करने से हालांकि स्थिति में कुछ हद तक ठीक हुई है।

भाषा जतिन प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)