सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने पूर्वोत्तर में पांच एनआईईएलआईटी केंद्रों का उद्घाटन किया |

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने पूर्वोत्तर में पांच एनआईईएलआईटी केंद्रों का उद्घाटन किया

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने पूर्वोत्तर में पांच एनआईईएलआईटी केंद्रों का उद्घाटन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : May 6, 2022/10:04 pm IST

नयी दिल्ली, छह मई (भाषा) इलेक्ट्रॉनिक्स एंव सूचना प्रौद्योगिकी और कौशल विकास तथा उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शुक्रवार को शिक्षित युवाओं के कौशल विकास के लिए पूर्वोत्तर में एनआईईएलआईटी के पांच केंद्रों का उद्घाटन किया।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी (एनआईईएलआईटी) के पांच केंद्र डिब्रूगढ़, दीमापुर, जोरहाट, पासीघाट और सेनापति में स्थित हैं।

चंद्रशेखर ने पूर्वोत्तर में इन पांच एनआईईएलआईटी केंद्रों का उद्घाटन करते हुए इन्हें क्षेत्र में युवाओं की समृद्धि का ‘प्रवेश द्वार’ करार दिया।

उन्होंने दीमापुर में केंद्रों का उद्घाटन करने के बाद कहा, “हम वह देश हैं, जिसने 100 ‘यूनिकॉर्न’ (एक अरब डॉलर से अधिक मूल्यांकन वाले स्टार्टअप) यानी 100 अरबपति तैयार किए हैं। वे सभी युवा हैं, जिन्होंने कड़ी मेहनत और पढ़ाई की है, नई खोज की हैं, अपने लिए संपत्ति और समृद्धि का सृजन किया है। यही नया भारत है।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘जब आज हम नया भारत कहते हैं तो इसका मतलब नए अवसर और नई समृद्धि है। इसका मतलब है कि नया यूनिकॉर्न नगालैंड, कोहिमा, जोरहाट या ऐसे ही किसी स्थान से होगा। यह सब आपकी क्षमताएं हैं।’’

भाषा जतिन रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)