इनवेस्को का कदम दुर्भावना से प्रेरित, कंपनी संचालन व्यवस्था से अलग: जी एंटरटेनमेंट

इनवेस्को का कदम दुर्भावना से प्रेरित, कंपनी संचालन व्यवस्था से अलग: जी एंटरटेनमेंट

Edited By: , October 13, 2021 / 11:37 PM IST

नयी दिल्ली, 13 अक्टूबर (भाषा) जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लि. (जी लि.) ने बुधवार को कहा कि पिछले कुछ सप्ताह से जी इनवेस्को का कंपनी और उसके निदेशक मंडल के खिलाफ कदम दुर्भावना से प्रेरित और कंपनी संचालन व्यवस्था के मुद्दे पूरी तरह से अलग है।

कंपनी ने अपने सबसे बड़े एकल शेयरधारक इनवेस्को के सोमवार को कंपनी के शेयरधारकों के लिये जारी खुले पत्र में लगाये गये आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उसने कहा कि जो बातें कही गयी हैं, वे पूरी तरह से गलत है। कंपनी ने इनवेस्को से प्रस्तावित सौदे को लेकर आधी सचाई सामने लाना बंद करने को कहा।

इनवेस्को ने कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी पुनीत गोयनका को पद से हटाने की अपनी मांग के समर्थन में शेयरधारकों को खुला पत्र लिखा था।

सोनी पिक्चर नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएनआई) के साथ अपने प्रस्तावित विलय पर, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज लिमिटेड ने कहा कि वह प्रस्तावित सौदे का मूल्यांकन करने के लिए इनवेस्को को सूचना की आवश्यकता की सराहना करती है। हालांकि, सोनी के साथ गैर-बाध्यकारी समझौते की सभी प्रमुख शर्तों को लेकर सहमति है। इसके बारे में 22 सितंबर, 2021 को खुलासा किया गया था।

जी ने कहा, ‘‘यह भी खुलासा किया गया है कि हम सोनी के साथ बाध्यकारी समझौते पर बातचीत की प्रक्रिया में हैं और नियम के अनुसार जरूरी इनवेस्को समेत सभी शेयरधारकों से उनकी मंजूरी के लिये संपर्क किया जाएगा। इससे सभी शेयरधारकों को समझौते की समीक्षा का मौका मिलेगा।’’

इनवेस्को ने सोनी पिक्चर नेटवर्क्स इंडिया के साथ विलय पर सवाल उठाया था और कहा था कि संस्थापक परिवार को गैर-प्रतिस्पर्धी माध्यम से अतिरिक्त दो प्रतिशत इक्विटी उपहार में देने की घोषणा की गयी है जो पूरी तरह से अनुचित लगती है। साथ ही संस्थापक परिवार को अपनी हिस्सेदारी चार प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत करने का रास्ता भी प्रदान करती है। जिस तरीके से यह सब किया जा रहा है, इसमें पारदर्शिता का अभाव है।’’

भाषा रमण अजय

अजय