काइनेटिक ग्रीन इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन परियोजना में करीब 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी

काइनेटिक ग्रीन इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन परियोजना में करीब 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी

: , January 26, 2022 / 07:56 PM IST

मुंबई, 26 जनवरी (भाषा) इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी काइनेटिक ग्रीन एनर्जी एंड पॉवर सॉल्यूशन्स भारतीय बाजार के लिए दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के विनिर्माण की परियोजना में करीब 80-100 करोड़ रुपये निवेश करेगी।

कंपनी ने चीन की इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माता कंपनी आईमा टेक्नोलॉजी ग्रुप के साथ भारतीय बाजार के लिए दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों की डिजाइन और उनके विकास के लिए साझेदारी की है।

काइनेटिक ग्रीन एनर्जी की संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी ने कहा कि इस परियोजना के तहत कंपनी की इस साल तीन नए मॉडल उतारने की योजना है।

पुणे स्थित यह कंपनी तेजी से बढ़ते इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों के घरेलू बाजार में पिछले वर्ष अपने दो मॉडल जिंग और जूम के साथ उतरी थी। इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों के क्षेत्र में वह पहले से थी।

मोटवानी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार के लिए हमारी 500 करोड़ रुपये की निवेश योजना है। यह निवेश अगले पांच वर्ष में क्षमता निर्माण, उत्पाद विकास और बाजार में पैठ बनाने आदि में किया जाएगा। इस योजना में (आईमा के साथ) हम लगभग 80-100 करोड़ रुपये का निवेश करने वाले हैं।’’

भाषा मानसी रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)