पीसी ज्वेलर राइट्स इश्यू, परिवर्तनीय वारंट से 2,000 करोड़ रुपये जुटाएगी |

पीसी ज्वेलर राइट्स इश्यू, परिवर्तनीय वारंट से 2,000 करोड़ रुपये जुटाएगी

पीसी ज्वेलर राइट्स इश्यू, परिवर्तनीय वारंट से 2,000 करोड़ रुपये जुटाएगी

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 08:17 PM IST, Published Date : April 16, 2024/8:17 pm IST

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (भाषा) आभूषण विक्रेता कंपनी पीसी ज्वेलर के निदेशक मंडल ने राइट्स इश्यू और पूर्ण-परिवर्तनीय वारंट के जरिये 2,000 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि निदेशक मंडल की मंगलवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया। अधिकृत शेयर पूंजी बढ़ाने और कंपनी के गठन एवं पंजीकरण संबंधी दस्तावेज (एमओए) के पूंजी प्रावधान में बदलाव के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

कंपनी ने कहा कि निदेशक मंडल ने पात्र इक्विटी शेयरधारकों को 10 रुपये प्रति शेयर का राइट्स इश्यू जारी कर 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना को मंजूरी दी। इसके लिए निर्धारित तारीख की अधिसूचना बाद में जारी की जाएगी।

इसके अलावा, निदेशक मंडल ने पूर्ण-परिवर्तनीय वारंट का तरजीही आवंटन कर 500 करोड़ रुपये तक जुटाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है। तरजीही निर्गम से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कंपनी की वित्तीय देनदारियों को चुकाने के लिए किया जाएगा।

भारतीय स्टेट बैंक एवं अन्य ऋणदाताओं के पास खुले पीसी ज्वेलर के खातों को जून, 2021 से गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) घोषित किया हुआ है। कर्जदाताओं ने बकाया की वसूली के लिए कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

अदालती कार्यवाही के कारण दिल्ली स्थित कंपनी के तीन स्टोर अस्थायी रूप से बंद हैं। दिसंबर, 2023 तक कंपनी के स्वामित्व वाले 55 स्टोर जबकि सात फ्रेंचाइजी स्टोर थे।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)